logo-image

RCB vs DC : आरसीबी को हराकर दिल्ली जिंदा रखेगी अपनी उम्मीदें

RCB vs DC : आईपीएल 2023 में आज आरसीबी और दिल्ली के बीच 20वां मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 15 Apr 2023, 12:14 PM

नई दिल्ली:

RCB vs DC : आईपीएल 2023 में आज आरसीबी और दिल्ली के बीच 20वां मुकाबला खेला जाएगा. मुकाबला आरसीबी के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर होना है. ऐसे में आरसीबी का पलड़ा मैच में भारी हो सकता है. हालांकि दिल्ली के लिए जीतना जरूरी है. अगर टीम आज का मैच हार जाती है तो कहीं ना कहीं लीग में आगे की राह मुश्किल हो जाएगी. 4 मैचों में दिल्ली एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है. अंक तालिका की बात करें तो सबसे नीचले पायदान पर टीम है. वहीं आरसीबी की बात करें तो टीम की स्थिति भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है. आठवें नंबर टीम मौजूद है. आपको बताते हैं कि आज के मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कौन से बल्लेबाज धूम मचा सकते हैं.

1. फाफ डु प्लेसिस

एक बार फिर से आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला आज के मैच में धूम मचा सकता है. आईपीएल 2023 में फाफ डु प्लेसिस अच्छा खेल दिखा रहे हैं. हालांकि जिस तरह से फाफ डु प्लेसिस अहम मौके पर आउट हो रहे हैं वो कहीं ना कहीं टीम के खिलाफ जा रहा है.

2. डेविड वॉर्नर

वहीं बात दिल्ली की करें तो डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन के क्या ही कहने. डेविड वॉर्नर का बल्ला तो चल रहा है लेकिन टीम नहीं जीत पा रही है. ऐसे में डेविड वॉर्नर चाहेंगे कि मैच फिनिश करके ही वापस आया जाए. लेकिन डेविड वॉर्नर को अच्छे स्ट्राइक रेट का भी ध्यान रखना होगा.

3. पृथ्वी शॉ

दिल्ली की टीम के नीचे होने की एक वजह ये भी है कि पृथ्वी शॉ का बल्ला इस सीजन नहीं चल रहा है. लेकिन आज उम्मीद की जा रही है कि सलामी बल्लेबाजी होने के नाते टीम को अच्छी शुरुआत पृथ्वी शॉ का बल्ला दिलाएगा. अगर ऐसा हो गया तो टीम के लिए जीत आसाना हो सकती है.

आरसीबी की प्लेइंग 11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत/महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज.

दिल्ली की प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, मिचेल मार्श, रिले रोसौव/रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिच नार्जे, खलील अहमद/मुकेश कुमार.