News Nation Logo

IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस खिलाड़ी को बिना पूछे किया रिलीज, ऐसे हुआ खुलासा

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 23 Nov 2022, 05:15:35 PM
Lucknow Super Giants

Lucknow Super Giants (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईपीएल 2023 एलएसजी का दूसरा सीजन है. आईपीएल 2022 में लखनऊ पहली बार लीग का हिस्सा बनी थी. आईपीएल 2022 में एलएसजी ने मेगा ऑक्शन से पहले केएल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम से जोड़ा था. इसके बाद बाकी खिलाड़ियों को मेग ऑक्शन में खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था. आईपीएल 2022 में एलएसजी का हिस्सा बना एक खिलाड़ी आईपीएल 2023 से पहले रिलीज होने पर बड़ी बात कही है. आइए जानते है वो खिलाड़ी और क्या कहा है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि मनीष पांडेय (Manish Pandey) हैं. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मनीष पांडेय को चार करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था. लखनऊ ने मनीष पांडेय को जिस उम्मीद के साथ अपने स्क्वाड से जोड़ा था. मनीष पांडेय लखनऊ की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. आईपीएल 2022 में मनीष पांडेय ने 6 मुकाबला खेला था. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 88 रन निकला था. यही वजह है कि लखनऊ ने आईपीएल 2023 से पहले रिलीज किया है. लखनऊ से रिलीज होने के बाद मनीष पांडेय ने बड़ी बात कही है. 

मनीष पांडेय का छलका दर्द 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले लखनऊ की टीम से रिलीज होने के बाद मनीष पांडेय (Manish Pandey) ने एलएसजी की ओर से मुझे कोई कॉल नहीं आया था. रिटेंशन लिस्ट जिस दिन जारी हुई मुझे भी उसी दिन पता चला कि मुझे रिलीज कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि मैं किसी को दोष नहीं देना चाहता हूं और यह समझता हूं कि फ्रेंचाइजी मुझे रिलीज कर अपनी किटी में कुछ पैसे जोड़ना चाहती है. शायद टीम में  मेरी जगह पर किसी और खिलाड़ी को शामिल करना चाहती हो या पता नहीं जो भी उनकी योजना हो. 

आईपीएल में ऐसा रहा है मनीष पांडेय का प्रदर्शन

मनीष पांडेय (Manish Pandey) की इन बातों से आप समझ सकते हैं कि लखनऊ से रिलीज होने के बाद मनीष पांडेय काफी दुखी हैं. मनीष पांडेय के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो अब तक मनीष पांडेय ने 160 मुकाबलों की 149 पारियों में 3648 रन बनाया है. आईपीएल में मनीष पांडेय ने 21 अर्धशतक और एक शतक भी जड़ा है. मनीष पांडेय के सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर की बात करें तो आईपीएल में मनीष पांडेय के नाम सर्वाधिक नाबाद 114 रन है. मनीष पांडेय टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. लेकिन पिछले कुछ आईपीएल सीजन में अच्छी लय में बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं.  

First Published : 23 Nov 2022, 05:15:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.