News Nation Logo
Banner

IPL 2023: लास्ट बॉल पर विकेट चटकाने वाले धाकड़ बॉलर, ये नाम कर देगा हैरान

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Nov 2022, 10:41:47 PM
IPL Trophy

IPL Trophy (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. अब सभी मिनी ऑक्शन (Mini Auction) पर टिकी हुई है. क्योंकि मिनी ऑक्शन से फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2023 के लिए मजबूत टीम बनाएंगी. आईपीएल 2023 के लिए तैयारियों के बीच आज हम आपको बताएंगे कि आईपीएल के इतिहास में किन खिलाड़ियों ने आखिरी गेंद पर विकेट चटाया है. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga): इंटरनेशनल क्रिकेट में लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी का सामना करने से बड़े से बड़े बल्लेबाज दहशत में आ जाते थे. इसी तरह से आईपीएल में भी लसिथ मलिंगा की खतरनाक गेंदबाजी की धूम रहती थी. लसिथ मलिंगा अब क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. लसिथ मलिंगा आईपीएल में ज्यादातर मुंबई इंडियंस की टीम से खेले. मुंबई इंडियंस के आईपीएल चैंपियन बनाने में लसिथ मलिंगा ने भी अहम भूमिका निभाई है. लसिथ मलिंगा आईपीएल इतिहास के उन गेंदबाजों में से हैं, जिन्होंने आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया है. मलिंगा ये कामरनाम आईपीएल 2019 में सीएसके के खिलाफ किया था. शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्यू आउट कर मलिगा ने एमआई को चौथी बार चैंपियन बनाया था.   

2. एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist): पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट जब बल्लेबाजी करने क्रीज पर आते थे, तो बड़ा से बड़ा गेंदबाज हदशत में रहता था. इंटरनेशनल मुकाबलो में एडम गिलक्रिस्ट की धाक रहती थी. इंटरनेशनल मैचों के साथ ही एडम गिलक्रिस्ट आईपीएल का भी हिस्सा रहे हैं. आईपीएल में भी गिलक्रिस्ट का बल्ला खूब चलता था. लेकिन बल्लेबाजी के अलावा गिलक्रिस्ट गेंदबाजी में भी रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हुए हैं. एडम गिलक्रिस्ट अपने आखिरी आईपीएल मुकाबले में आखिरी गेंद पर हरभजन सिंह को पवेलियन भेजकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

3. अनिल कुंबले (Anil Kumble): टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले के नाम काफी इंटरनेशनल रिकॉर्ड हैं. इसी के साथ ही अनिल कुंबले आईपीएल में भी रिकॉर्ड बनाने में सफल हुए हैं. अनिल कुंबले का नाम आईपीएल के उन गेंदबाजों में शामिल है, जिन्होंने आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया है. अनिल कुंबले ने साल 2010 में आरसीबी की टीम से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ ये कारनाम किया था. उन्होंने आखिरी गेंद पर प्रज्ञान ओझा का विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया था. 

First Published : 20 Nov 2022, 10:41:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.