logo-image

IPL 2023 : धोनी, हार्दिक की टीम नहीं बल्कि ये टीम है सबसे ईमानदार

आईपीएल 2022 की बात करें तो हार्दिक (Hardik Pandya) की गुजरात टाइटंस (GT) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स दोनों (CSK) को ही पीछे कर दिया था,

Updated on: 27 Nov 2022, 04:53 PM

नई दिल्ली:

Fair Play IPL 2023 : आईपीएल विश्व में सबसे लोकप्रिय लीगों में से एक है. यहां के नियम कानून काफी ज्यादा टाइट होते हैं. टीम किस तरीके से खेलती है यह टीम के प्रदर्शन पर भी निर्भर करता है. पिछले सीजन आईपीएल 2022 की बात करें तो हार्दिक (Hardik Pandya) की गुजरात टाइटंस (GT) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स दोनों (CSK) को ही पीछे कर दिया था, संजू सैमसंग की टीम राजस्थान रॉयल्स ने. हम बात कर रहे हैं फेयर प्ले अवॉर्ड की. फेयर प्ले अवॉर्ड को भी फैंस जानना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

राजस्थान रॉयल्स

पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम नंबर एक के पायदान पर रही थी. टीम ने 17 मैचों में 170 पॉइंट्स अर्जित किए थे. औसत रहा था 10.00 का. हालांकि टीम आईपीएल में तो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी लेकिन खेल भावना से उसने सभी फ्रेंड्स के दिल में अपनी जगह बना ली

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

हार्दिक पांड्या

दूसरे नंबर पर थे कप्तान हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस. गुजरात टाइटंस के 16 मैचों में 160 पॉइंट्स अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. औसत रहा था 10.00 का. फेयरप्ले के साथ-साथ गुजरात में आईपीएल की ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा किया था. उम्मीद करते हैं आईपीएल 2023 में भी गुजरात टाइटंस इसी तरह खेलते हुए नजर आएगी.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

चेन्नई सुपर किंग्स

तीसरे नंबर पर रही थी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स. आईपीएल जब से शुरू हुआ है सीएसके फेयरप्ले की रेस में हमेशा से बनी हुई होती है. पिछले सीजन की बात करें तो 14 मैचों में चेन्नई ने 140 पॉइंट्स अपने नाम किए थे. उम्मीद करते हैं आने वाले इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी नंबर तीन की जगह नंबर एक पर हमें नजर आएंगे.