logo-image

IPL 2023: काशी विश्वनाथ का बड़ा बयान, जानिए कौन करेगा CSK की कप्तानी

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) कोच्ची में 23 दिसंबर को होगा. सभी फ्रेंचाइजियां आईपीएल 2023 को लेकर रणनीति बनाने में जुट गईं हैं.

Updated on: 16 Nov 2022, 05:11 PM

highlights

  • सीएसके ने आईपीएल 2023 के लिए जारी की रिटेंशन लिस्ट
  • सीएसके की कप्तानी को लेकर काशी विश्वनाथ ने किया बड़ा इशारा
  • रविंद्र जडेजा नहीं करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. बीसीसीआई (BCCI) ने सभी फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने को कहा था. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2023 को लेकर पत्ता खोल दिया है. अब इंतजार है तो बस मिनी ऑक्शन का. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) कोच्ची में 23 दिसंबर को होगा. सभी फ्रेंचाइजियां आईपीएल 2023 को लेकर रणनीति बनाने में जुट गईं हैं. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) भी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. आईपीएल  2023 से पहले सीएसके ने दो खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जबकि टीम के एक खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है. आईपीएल 2023 से पहले सीएसके ने ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) को रिलीज किया है. वहीं, रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappha) ने पहले ही संन्यास ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले सीजन में इन खिलाड़ियों पर हुई थी पैसों की बारिश, अब टीमों ने ठुकरा दिया

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सीएसके ने एमएस धोनी (MS Dhoni), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक सोलंकी, महीष तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह, दीपक सोलंकी दीक्षाना को रिटेन किया है. अब सीएसके मिनी ऑक्शन के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है. टीम के सीईओ काशी विश्वनाथ टीम की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: खिलाड़ियों को बाय-बाय करने के बाद, अब ऐसी है टीमों की स्थिति

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सीईओ काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) ने सीएसके टीवी से बताया कि टीम किस खिलाड़ी की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. काशी विश्वनाथ ने कहा कि सीएसके एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में आगामी सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. उन्होंने आगे कहा कि हर कोई जानता है कि एमएस धोनी टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं और वह टीम के लिए अपना शानदार योगदान देंगे. आपको बता दें कि एमएस धोनी की ही कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स चार बार आईपीएल चैंपियन बनी है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: खत्म हुआ इंतजार, जानिए किस टीम से कौन खिलाड़ी हुए रिलीज

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कप्तानी में बड़ा बदलाव किया था. सीएसके ने आईपीएल 2022 से ठीक दो दिन पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) से राय लेते हुए टीम की कप्तानी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंपी थी. लेकिन सीएसके का ये बदलाव टीम के हित में बिल्कुल भी नहीं रहा था. आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब हो गया था. टूर्नामेंट के बीच में एमएस धोनी को दोबारा कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.