logo-image

IPL 12: दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ ने बताया आखिर क्या है टीम की सबसे बड़ी चुनौती?

धीरज ने कहा कि क्लब चाहता है कि इस साल उसके स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम के लिए अधिक से अधिक मैच जीतें.

Updated on: 20 Mar 2019, 11:05 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज मल्होत्रा का मानना है कि इस टीम के लिए सबसे जरूरी चीज फैन बेस तैयार करना है और साथ ही साथ उसे अपने प्रशंसकों का विश्वास भी जीतना होगा. आगामी सीजन को लेकर धीरज ने कहा कि दिल्ली जैसे शहर में किसी भी टीम के लिए फैन बेस बनाना बहुत कठिन है लेकिन क्रिकेट ऐसा खेल है, जिसके माध्यम से एक टीम अपने प्रशंसकों से जुड़ सकती है और नए सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का लक्ष्य फैन बेस तैयार करना होगा.

धीरज ने कहा, 'नए नाम के साथ हमारा यह पहला सीजन है और हमारे लिए एक बड़ा फैन बेस बनाना जरूरी है. हालांकि दिल्ली का जो मिजाज है, उसके आधार पर फैन बेस बनाना कठिन है लेकिन क्रिकेट ऐसा खेल है, जिसे माध्यम बनाकर इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. इसके लिए हालांकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को अच्छा खेलना होगा. इस सीजन में हम अपने अच्छे प्रदर्शन, फैन बेस और तालिका में उच्च स्थान का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.'

और पढ़ें:  IPL 12: विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने उठाए सवाल, कही यह बड़ी बात

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इस साल अपने साथ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को जोड़ा है, जो खुद भी दिल्ली के हैं लेकिन फ्रेंचाइजी ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान नहीं बनाया है.

इसे लेकर धीरज ने कहा, 'शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तानी को लेकर इच्छुक नहीं थे. वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं. वह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नेतृत्व में खेलकर खुश हैं.'

धीरज ने कहा कि क्लब चाहता है कि इस साल उसके स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम के लिए अधिक से अधिक मैच जीतें.

बकौल धीरज, 'ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक शानदार प्रतिभा हैं. हमें आशा है कि वह इस सीजन में हमारे लिए अधिक से अधिक मैच जीतेंगे. उनके अंदर प्रतिभा है लेकिन संयम की कमी है लेकिन टीम प्रबंधन इसे लेकर उनके साथ काम कर रहा है.'

और पढ़ें:  IPL 12: 12वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की खास रणनीति तैयार, रोहित शर्मा को मिली यह जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अपना पहला मैच 24 मार्च को मुम्बई में मुम्बई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ खेलना है. आईपीएल (IPL) के 12वें संस्करण की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है.