Advertisment

IPL 2018 : जीत की राह पर लौटना चाहेंगी बैंगलोर-कोलकाता

आरसीबी और केकेआर रविवार को आईपीएल के 11वें संस्करण में जब एक दूसरे के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेंगी तो दोनों की कोशिश जीत की राह पर वापस लौटने की होगी।

author-image
sankalp thakur
एडिट
New Update
IPL 2018 : जीत की राह पर लौटना चाहेंगी बैंगलोर-कोलकाता

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में जब एक दूसरे के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेंगी तो दोनों की कोशिश जीत की राह पर वापस लौटने की होगी।

Advertisment

कोलकाता की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में छह अंकों के साथ चौथे स्थान पर है तो वहीं बैंगलोर छह मैचों में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

कोलकाता इस मैच में दो हार के बाद मैदान पर उतर रही है। उसे किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले दो मैचों में कोलकाता के गेंदबाज और बल्लेबाज संयुक्त रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी में आगे रहकर टीम का नेतृत्व किया है। वहीं उनके उप-कप्तान रोबिन उथप्पा और नितीश राणा, क्रिस लिन और हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल संयुक्त होकर टीम को जीत नहीं दिला पाए हैं।

Advertisment

कोलकाता की चिंता पिछले दो मैचों में गेंदबाजी की रही है। टीम की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नरेन पटरी से भटक गए हैं और जमकर रन लुटा रहे हैं।

वहीं युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी, मिशेल जॉनसन को भी पिछले मैच में दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने जमकर धोया था।

वहीं बैंगलोर का यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है जहां वो कभी भी लय में नहीं दिखी। टीम की बल्लेबाजी सिर्फ और सिर्फ कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के ऊपर निर्भर है। क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, ब्रैंडन मैक्कलम का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है।

Advertisment

बैंगलोर के हिस्से अभी तक सिर्फ दो जीत आई हैं। उसे 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत मिली थी तो वहीं 21 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी वह जीत हासिल करने में सफल रही थी।

टीम की गेंदबाज हमेशा से चिंता का कारण रही है और इस बार भी यह देखने को मिला है। युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने हालांकि प्रभावित तो किया है लेकिन समर्थन की कमी साफ देखने को मिली है।

तेज गेंदबाजों में उमेश यादव एक-दो मौकों पर अच्छा कर पाए हैं जबकि क्रिस वोक्स अपनी लय को बनाए नहीं रख पाए हैं।

Advertisment

टीम :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरैन।

Advertisment

Source : IANS

indian premier league kolkata-knight-riders IPL 2018 royal-challengers-bangalore
Advertisment
Advertisment