News Nation Logo
Banner

IPL 2021: भारतीय खिलाड़ियों ने जीती ऑरेंज और पर्पल कैप

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी जीती है. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने जीता है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 16 Oct 2021, 12:33:34 AM
ruturaj harshal

ruturaj harshal (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) का 14वां सीजन खत्म हो गया. इस सीजन में आठ टीमें हिस्सा ली. फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया. चेन्नई की टीम ने केकेआर (KKR) की टीम को 27 रनों से हराकर आईपीएल के 14वें सीजन का चैंपियन बनी. लेकिन बात करें ऑरेंज कैप (Orange cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) की तो दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने जीता है. ऑरेंज कैप चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (ruturaj gaikwad) ने अपने नाम किया. वहीं पर्पल कैप हर्षल पटेल (Harshal Patel) के नाम रहा. गायकवाड़ ने इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी की. जबकि गेंदबाजी में हर्षल पटेल का दबदबा रहा. आइये एक नजर डालते हैं इस सीजन के टॉप फाइव बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर.  

ऑरेंज कैप (Orange cap)
रुतुराज गायकवाड़ (ruturaj gaikwad) ने आईपीएल के इस सीजन में 16 मैच खेलते हुए 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया है. ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर फॉफ डु प्लेसिस रहे. इस सीजन में उनके बल्ले से 633 रन निकला है. ऑरेंज कैप की लिस्ट में नंबर तीन पर केएल राहुल हैं. राहुल के बल्ले से इस सीजन में 626 रन निकला है. नंबर चार पर शिखर धवन हैं. धवन के बल्ले से इस सीजन में 587 रन निकला है. ऑरेंज कैप की लिस्ट में नंबर पांच पर ग्लेन मैक्सवेल हैं. मैक्सवेल ने इस सीजन में 513 रन बनाया है. 

पर्पल कैप (Purple Cap)
आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने इस सीजन में पर्पल कैप अपने नाम किय़ा है. हर्षल पटेल ने इस सीजन के 15 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किया है. पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली के आवेश खान हैं. आवेश ने आईपीएल के इस सीजन में 24 विकेट अपने नाम किया है. नंबर तीन पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह है. बुमराह ने इस सीजन में 14 मैच खेलकर 21 विकेट अपने नाम किया. नंबर चार पर मोहम्मद शमी है, शमी ने इस सीजन में 14 मैच खेलकर 19 विकेट अपने नाम किया है. नंबर पांच पर वरुण चक्रवर्ती इस सीजन में 16 मैच खेलकर 18 विकेट अपने नाम किया है. 
   

 

First Published : 16 Oct 2021, 12:20:03 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.