News Nation Logo

आंकड़ों में दिल्ली और आरसीबी के बीच किसका पलड़ा है भारी, जानिए अब तक के रिकॉर्ड

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत शुक्रवार को ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स से होगा. दोनों टीमों की मौजूदा सीजन में यह दूसरी बार भिड़ंत होगी. आंकड़ों की बात करें दोनों टीमों के बीच आरसीबी का पलड़ा कहीं भारी है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 08 Oct 2021, 05:48:41 PM
Rcb vs delhi

Rcb vs pant (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • प्लेऑफ के लिए दोनों टीमें क्वालीफाई कर चुकी है
  • मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के बीच दूसरी बार भिड़ंत
  • अब तक रिकॉर्ड के अनुसार दिल्ली का पलड़ा है भारी

नई दिल्ली:

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत शुक्रवार को ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स से होगा. दोनों टीमों की मौजूदा सीजन में यह दूसरी बार भिड़ंत होगी. आंकड़ों की बात करें दोनों टीमों के बीच आरसीबी का पलड़ा कहीं भारी है. फिलहाल दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. वहीं दुबई स्टेडियम की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर यूएई में काफी प्रभावी रहे हैं और उन्होंने 10 ओवर के बाद बल्लेबाजों को नियंत्रित करने में सफलता पाई है. फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स 13 मैचों में 10 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है और टीम के खिलाड़ी पूरी तरह लय में है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: PBKS ने CSK को 6 विकेट से हराया

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों की बात करें तो अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं जिनमें बैंगलोर का पलड़ा भारी रहा है. आरसीबी ने 16 मुकाबलों में बाजी मारी तो दिल्ली ने 10 बार जीत का स्वाद चखा. दोनों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका. इससे पहले दोनों की जब भारत में भिड़ंत हुई थी, तब बैंगलोर की टीम ने रोमांचक मैच में डीसी को एक रन से धूल चटाई थी. दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच में आरसीबी ने 215 रन उच्चतम स्कोर बनाए हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स का उच्चतम स्कोर 196 रन है. 

कोहली ने बनाए हैं 933 रन

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वर्ष 2008 से अब तक 933 रन बना चुके हैं. वहीं एबी डिविलियर्स ने 664 रन बनाए हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऋषभ पंत ने 377 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी के यजुवेंद्र चहल अब तक 14 विकेट ले चुके हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा ने 13 विकेट ले चुके हैं.  पिछले सीजन में पिछले सीजन की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन ने सबसे अधिक 618 रन, श्रेयस अय्यर ने 519, आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल ने 473 रन का स्कोर किया था. वहीं गेंदबादी की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा ने 30 विकेट चटकाए थे, वहीं आरसीबी के यजुवेंद्र चहल ने 21 विकेट जबकि एनरिच नॉर्टजे ने 20 विकेट लिए थे.

दिल्ली कैपिटल्स का न्यूनतम स्कोर 95 रन

दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच बार जीत मिली है जबकि आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करते हुए सात बार जीत मिली है. वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को पांच बार जबकि जबकि आरसीबी भी सात बार मैच जीत चुकी है.  दोनों के बीच खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स का न्यूनतम स्कोर 95 रन है जबकि आरसीबी का 137 रन है.

क्विंटन डीकॉक का है सबसे उच्चतम स्कोर

रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने 59 रन से सबसे बड़ी जीत हासिल की है जबकि आरसीबी ने 21 रन से जीत हासिल की है. वहीं विकेट के मामले में सबसे बड़ी जीत की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से जबकि आरसीबी ने 10 विकेट से जीत हासिल की है. वहीं व्यक्तिगत स्कोर की बात करें तो क्विंटन डीकॉक ने आरसीबी के खिलाफ सबसे उच्चतम स्कोर 108 रन बनाए थे जबकि आरसीबी की तरफ से क्रिस गेल ने 128 रन बनाए थे जो अब तक का सबसे उच्चतम स्कोर है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी में कगिसो रबाडा ने 21 रन देकर चार विकेट लिए हैं वहीं जयदेव उनादकट ने 25 रन देकर 5 विकेट लिए हैं. 

First Published : 08 Oct 2021, 04:40:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.