logo-image

IPL 2024 : 'आप सच्चे इंसान नहीं', ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन का ऋषभ पंत पर बड़ा बयान

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने तोबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने सिर्फ 32 गेंद में 51 रन बनाए. इसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

Updated on: 01 Apr 2024, 06:41 PM

नई दिल्ली:

Shane Watson On Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत हासिल की. बीते रविवार (01 अप्रैल) विशाखापटनम के डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली ने चेन्नई को 20 रनों से हराया. इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को अहम रोल रहा. पंत ने इस मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग की. उन्होंने टीम को संकट से निकाला. पंत ने सिर्फ 32 गेंद में 51 रन बनाए. इसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. दिल्ली की जीत के बाद पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है.  

वहीं Rishabh Pant की इस बल्लेबाजी को देख ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन ने उन्हें लेकर बड़ा बयान दिया. वाटसन  का मानना है कि अगर ऋषभ पंत की भयावह सड़क दुर्घटना में चोटिल होने से लेकर अब एक हाथ से छक्के जड़ने की 15 महीने की यात्रा किसी को प्रेरित नहीं करती है तो वह संभवत: आप एक सच्चा इंसान नहीं है. 

शेन वॉटसन ने जियो सिनेमा पर कहा, 'यह प्रेरणादायक रहा. इसमें कोई संदेह नहीं है. वह जिस तरह की परिस्थितियों से गुजरे हैं उसे देखते हुए उनकी इस तरह की बल्लेबाजी अविश्वसनीय है. अगर आप Rishabh Pant से प्रेरित नहीं हैं, तो फिर आप सच्चे इंसान नहीं हो. उन्हें क्रीज पर पांव जमाने में थोड़ा समय लगा, लेकिन जब वह उस स्टेज से गुजर गए तो फिर उन्होंने ऋषभ पंत की शैली में शॉट खेले और यह वास्तव में असाधारण था.'

'अगर आप ऋषभ पंत से प्रेरित नहीं तो आप सच्चे इंसान नहीं'

बता दें कि साल 2022 दिसंबर में ऋषभ पंत कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे. ऐसे माना जा रहा था कि उन्हें मैदान पर वापसी करने में काफी वक्त लग जाएगा, लेकिन पंत सिर्फ 15 महीनों में ही उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर ली. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को उन्होंने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाया. इस मैच में पंत अपने पुराने अंगाज में नजर आए. उन्होंने एक हाथ से छक्का भी जड़ा. 

यह भी पढ़ें: IPL Unique Record : किसके नाम है हारे हुए मैचों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड? नाम जानकर चौक जाएंगे आप