logo-image

IPL History: ईशान किशन ही नहीं...ये खिलाड़ी भी हो चुके हैं 99 पर आउट

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई खिलाड़ी 99 रनों पर आउट हुए है लेकिन आईपीएल के इतिहास में सिर्फ तीन बल्लेबाज है तो अपने शतक से एक दूर रह गए. खास बात ये है कि तीनों ही बल्लेबाज भारतीय है.

Updated on: 29 Sep 2020, 01:50 PM

नई दिल्ली:

जब बल्लेबाज शतक लगता है तो तालियों से उसका जोश बढ़ाया जाता है लेकिन जब कोई बल्लेबाज 99 रनों पर पवेलियन लौट जाता है तो फैंस के साथ उस बल्लेबाज का भी दिल टूट जाता है. इंटरनेशनल क्रिकेट में कई खिलाड़ी 99 रनों पर आउट हुए है लेकिन आईपीएल के इतिहास में सिर्फ तीन बल्लेबाज है तो अपने शतक से एक दूर रह गए. खास बात ये है कि तीनों ही बल्लेबाज भारतीय है. चलिए नजर डालते हैं कि वो कौन बल्लेबाज है जो शतक से चूंक गए थे.

विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

साल 2013 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स का मैच चल रहा था जिसमें विराट कोहली 99 रनों पर रन आउट हो गए थे और उनकी सेंचुरी रह गई थी. आरसीबी ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 183 रन बनाए थे जिसमें कोहली ने शानदार पारी खेली थी. खास बात ये रही थी कि कोहली आखिरी ओवर से पहले सिर्फ 76 रनों पर थे लेकिन 20वें ओवर में उन्होंने 2 रन, फिर एक के बाद एक चौका और दो छक्के लगाए थे. आखिरी गेंद पर कोहली दो रन लेना चाहते थे लेकिन एक रन से पीछे रह गए और रन आउट हुए. इसी के साथ कोहली आईपीएल इतिहास में पहले खिलाड़ी बने जो 99 पर आउट हुआ हुए

पृथ्वी शॉ (दिल्ली कैपिटल्स )

साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का जबरदस्त मुकाबला चल रहा था. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बनाए थे. 186 जैसे पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के यंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तूफानी पारी खेली. शॉ ने 55 गेंदों पर तीन छक्कों और 12 चौकों की मदद से 99 रन बनाए थे. शतक के करीब शॉ को फर्ग्यूसन ने कार्तिक के हाथों कैच कराया. इसी के साथ शॉ आईपीएल के दूसरे बल्लेबाज बने.

ईशान किशन (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन का नाम भी अब लिस्ट में शामिल हो गया है क्योंकि आईपीएल सीजन 13 में ईशान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 99 रनों की जानदार पारी खेली जिसने सभी का दिल जीता लेकिन किशन एक रन से शतक से दूर रहे. इसकी मायूसी ईशान के  चेहरे पर साफ दिखी. दरअसल, आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से किशन ने 58 गेंदों पर 99 रनों की पारी जिसमें नौ छक्के और दो चौके शामिल थे. किशन को उडाना ने पडिकल के हाथों कैच करवाया. ये मैच सुपर ओवर तक गया जिसमें आरसीबी ने बाजी अपने नाम की.