logo-image
लोकसभा चुनाव

Travis Head : तूफानी बल्लेबाजी के बाद भी ट्रेविस हेड नहीं तोड़ पाए भारतीय खिलाड़ी का ये रिकॉर्ड

Travis Head Record : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ट्रेविस हेड ने तूफानी बल्लेबाजी की, लेकिन फिर भी वह पावर प्ले में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज नहीं बन पाए...

Updated on: 20 Apr 2024, 11:03 PM

नई दिल्ली:

Travis Head Record : आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कमाल की बल्लेबाजी की. वह शतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने हैदराबाद को बहुत मजबूत शुरुआत दिलाई. उन्होंने अकेले ही पावर प्ले में 84 रन बना दिए. लेकिन, फिर भी वह आईपीएल में पावर प्ले में सबसे बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. जी हां, आईपीएल के पावर प्ले में सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मिस्टर आईपीएल यानि सुरेश रैना के नाम दर्ज है...

ट्रेविस हेड नहीं तोड़ पाए सुरेश रैना का रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने आते ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पावर प्ले के अंदर 26 गेंदें खेलीं, जिसमें 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रन जड़ दिए. इस दौरान उनका स्ट्राइट रेट 300 से भी अधिक का था. मगर, अपनी इस तूफानी पारी के बावजूद हेड सुरेश रैना का रिकॉर्ड ब्रेक नहीं कर पाए. आईपीएल के पावर प्ले में सबसे बड़ा पावर प्ले निजी स्कोर सुरेश रैना के ही नाम पर दर्ज है. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने आईपीएल 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ पावर प्ले में 87 रन बना दिए थे.

IPL के पावर प्ले में अन्य बड़े व्यक्तिगत स्कोर की बात करें, तो इसमें बड़े-बड़े नाम शुमार हैं. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 74 रन बनाए. ईशान किशन 63 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं. यशस्वी जायसवाल और डेविड वॉर्नर 62-62 रनों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स का महारिकॉर्ड

अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने आए ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली के परखच्चे उड़ा दिए. सिर्फ 6 ओवरों में दोनों ने मिलकर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा पावर प्ले स्कोर बना दिया. ट्रेविस हेड ने इस दौरान 26 गेंदों पर 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए. वहीं, युवा अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 10 गेंदों पर 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों की तूफानी बल्लेबाजी ने हैदराबाद को बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए कमाल की शुरुआत दी. इस तरह दोनों ओपनिंग जोड़ी ने सिर्फ 6 ओवरों में स्कोरबोर्ड 125 रन लगा दिए. बताते चलें, Travis Head 32 गेंद पर 89 रन बनाकर ही आउट हो गए.