logo-image

IPL 2021 CSK vs KKR Final: फाइनल में ये है धोनी और मॉर्गन की Playing XI

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करेगी. मोर्गन ने कहा कि विकेट अच्छा लग रहा है, लेकिन सूखा है, साथ ही ओस की भी भूमिका होने की उम्मीद है.

Updated on: 15 Oct 2021, 07:21 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले बल्लेबाजी करेगी. मोर्गन ने कहा कि विकेट अच्छा लग रहा है, लेकिन सूखा है, साथ ही ओस की भी भूमिका होने की उम्मीद है. इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करुंगा. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच 15 अक्टूबर शुक्रवार को है. दोनों टीमें आईपीएल के इस सीजन का चैंपियन Champion) बनना चाहेंगी. इससे पहले साल 2012 में दोनों टीमें फाइनल मुकाबले में आमने-सामने हुई थी. इस फाइनल मैच में कोलकता नाइट राइडर्स चेन्नई को हराकर आईपीएल में पहली बार चैंपियन बनीं थी. वहीं धोनी कप्तानी वाली चेन्नई की बात करें तो चेन्नई इस सीजन में 9वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी. इसमें चेन्नई तीन बार आईपीएल चैंपियन बनी है. कोलकाता आज का मैच जीतती है तो वह आईपीए में तीसरी बार ट्रॉफी उठायेगी. जबकि चेन्नई मैच जीतने में सफल होती है तो वह चौथी बार ट्रॉफी अपने नाम करेगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी आज का मैच जीतकर चैंपियन बनना चाहेंगे. दोनों टीमों में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला.  

चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रुतुराज गायकवाड़ और फॉफ डु प्लेसिसि पर ज्यादा रहेगी. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि गायकवाड़ और डु प्लेसिस टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे. दोनों बल्लेबाजों ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाया है. वहीं केकेआर की तरफ से भी शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ज्यादा रहेगी. शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने भी अपनी टीम केकेआर के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाया है. 


कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की Playing XI: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, ऑयन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, लॉकी फर्गुसन, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और शिवम मावी.

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की Playing XI: फाफ डुप्लेसी, रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, मोइन अली, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो.