logo-image

Hardik Pandya in IPL 2022 : पांड्या ने कर दिया जादू, धोनी को दे दी टक्कर!

Hradik Pandya in IPL 2022 : हार्दिक के अंदर नेतृत्व करने की क्षमता है. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस अब एक मजबूत टीम नजर आ रही है.

Updated on: 03 Apr 2022, 07:56 AM

नई दिल्ली :

Hardik Pandya in IPL 2022 : आईपीएल 2022 के लिए जब टीमों ने अपनी रिटेन लिस्ट जारी की तब कई ऐसे नाम थे जिन्हें टीमों ने अपने साथ नहीं रखा. उसमें एक नाम शामिल था हार्दिक पांड्या का. हार्दिक पांड्या 2015 से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन इस बार मुंबई में हार्दिक पर भरोसा नहीं जताया. नतीजा ये हुआ कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में हार्दिक एक नई टीम के साथ जुड़े. इसका नाम है गुजरात टाइटंस. गुजरात के मैनेजमेंट ने हार्दिक इतना भरोसा जताया कि उन्हें कप्तान बना दिया. इसके बाद कई सीनियर खिलाड़ी और एक्सपर्ट ये बात बोलते रहे कि हार्दिक कप्तान के तौर पर सफल नहीं हो पाएंगे क्योंकि उन्हें कप्तानी का अनुभव नहीं है. पर हुआ इसके उलट. हार्दिक ने सभी को दिखा दिया कि वह किसी से कम नहीं हैं.

यह भी पढ़ें - World Cup 2011 Special : धोनी के इस बल्ले की कीमत सुनकर हैरान रह जाएंगे आप, दर्ज है रिकॉर्ड

पहले दोनों मैचों की बात करें तो गुजरात ने अपने शुरुआती दोनों ही मैच जीते हैं. हार्दिक ने अपनी कप्तानी का जलवा ऐसा बिखेरा कि बड़े-बड़े कप्तान भी फेल हो गए. चाहे वो रोहित शर्मा हो या फिर डुप्लेसी या फिर हो महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स. ये सभी टीमें अपना पहला मुकाबला हार कर आगे लीग में जा रही हैं. लेकिन हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस लगातार दो जीत के साथ अपने आत्मविश्वास को मजबूत करके आईपीएल 2022 का सरताज बनने जा रही है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : हार्दिक ने पंत को दिया झटका, अब क्या करेगी दिल्ली!

हार्दिक पांड्या अभी खुद का वह प्रदर्शन तो नहीं कर पा रहे जिसके लिए वह जाने जाते हैं. लेकिन जिस तरीके से हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी का इस्तेमाल किया है, बॉलर्स का इस्तेमाल किया है वह देखने के लायक है. इससे यह पता चलता है कि हार्दिक के अंदर नेतृत्व करने की क्षमता है. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस अब एक मजबूत टीम नजर आ रही है. और उम्मीद है कि गुजरात और लखनऊ यह दोनों ही टीमें बाकी की 8 पुरानी टीमों को जबरदस्त टक्कर दे सके.