News Nation Logo
Banner

हार्दिक का कंधा और वर्कलोड मैनेजमेंट बना मुंबई के लिए चिंता का विषय

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का कंधा और वर्कलोड मैनेजमेंट मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय बन गया है. मुंबई के क्रिकेट ऑपरेश्न निदेशक जहीर खान ने स्वीकार किया कि हार्दिक का वर्कलोड मैनेजमेंट असंतुलन बना रहा है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 12 Apr 2021, 10:04:51 PM
Hardik Pandya

हार्दिक का कंधा और वर्कलोड मैनेजमेंट बना मुंबई के लिए चिंता का विषय (Photo Credit: IANS)

highlights

  • हार्दिक पांड्या का कंधा मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय बन गया है
  • जहीर खान ने स्वीकार किया कि हार्दिक पर वर्कलोड ज्यादा है
  • रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ मुंबई ने पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था

 

मुंबई:

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का कंधा और वर्कलोड मैनेजमेंट मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय बन गया है. मुंबई के क्रिकेट ऑपरेश्न निदेशक जहीर खान ने स्वीकार किया कि हार्दिक का वर्कलोड मैनेजमेंट असंतुलन बना रहा है. रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ गत शुक्रवार को अपने पहले मैच में मुंबई ने पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था जिसमें से उसके पांचवें गेंदबाज राहुल चाहर महंगे साबित हुए थे. जहीर ने कहा, "पिछले मैच में वर्कलोड के मुद्दे सामने आए. हार्दिक ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में गेंदबाजी की और आखिरी वनडे में नौ ओवर गेंदबाजी की. इसलिए हमने फिजियो की सलाह लेकर ऐसा किया."

जहीर ने इस बात को भी स्वीकार किया कि हार्दिक का कंधा चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, "हार्दिक टीम के अहम खिलाड़ी हैं और सभी यह बात जानते हैं. उनके कंधे को लेकर कुछ चिंता का विषय है." हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 17 ओवर गेंदबाजी की. हालांकि उन्होंने पहले वनडे में गेंदबाजी नहीं की थी.

रोहित ने राइनो के प्रति बढ़ाई जागरूकता

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने रॉयल चलेंजर बेंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान राइनो के प्रति जागरूकता बढ़ाई. रोहित शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान बल्लेबाजी करने उतरे तो उनके जूते पर खास तरीके का डिजाइन था जिसमें राइनो को दर्शाया गया था.

रोहित ने जूते की तस्वीर ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, "कल जब मैं मैदान पर उतरा तो मेरे लिए यह खेल से अधिक था. क्रिकेट खेलना मेरा सपना था और दुनिया को बेहतर जगह बनाने में मदद करना भी है." उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह विशेष था कि जब मैं मैदान पर रहूं तो जो मेरे दिल के करीब है वो मेरे साथ हर कदम रहे."

रोहित ने कहा, "मुझे पता है कि जागरूकता पैदा करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है. वर्ल्ड वाइल्डलाइफ महासंघ से जुड़ने के बाद मुझे समझ में आया कि विश्व के 82 फीसदी राइनो भारत में पाए जाते हैं."

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Apr 2021, 08:14:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.