logo-image

Mumbai Indians Captain : मुंबई इंडियंस के सामने Hardik Pandya ने रखी थी कप्तान बनने की शर्त! हुआ बड़ा खुलासा

Hardik Pandya Mumbai Indians : हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तान बनाने के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें बताया गया कि उन्होंने कप्तानी की शर्त पर ही MI में वापसी की थी.

Updated on: 16 Dec 2023, 03:19 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya's Captaincy Condition : मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया है. MI ने बीते दिन शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया. लोगों की नजरों में ये फैसला भले एक ही दिन में हुआ लगता है, लेकिन अंदर की सच्चाई कुछ और ही है. दरअसल हार्दिक को टीम का कप्तान बनाने का प्लान पहले से ही था. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हार्दिक पांड्या कप्तानी की शर्त पर ही मुंबई इंडियंस में वापस लौटे थे. बता दें कि मुंबई में वापसी से पहले हार्दिक गुजरात टाइटंस के कप्तान थे. 

'इंडियन एक्सप्रेस' के मुताबिक हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस में वापसी को लेकर शर्त रखी थी कि वो तभी MI में वापसी करेंगे जब उन्हें टीम की कमान मिलेगी. एमआई ने उनकी ये शर्त तभी मान ली थी. पहले हार्दिक (Hardik Pandya) मुंबई इंडिंयस में वापस लौटे और फिर बीते शुक्रवार (15 दिसंबर) उन्हें आधिकारिक तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह मुंबई इंडियंस का कप्तान घोषित कर दिया गया, लेकिन फैंस को इस तरह दिखाया गया है कि यह फैसला अभी लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स और फैंस इस बात का कयास पहले से ही लगा रहे थे कि MI में हार्दिक की वापसी हुई है, तो उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है और अब ठीक वैसा ही हुआ है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO : Rohit Sharma को कप्तानी से हटाने के बाद फैंस का फूटा गुस्सा, Mumbai Indians की 'बॉयकॉट' वीडियो देख चौंक जाएंगे

हार्दिक ने मुंबई से की शुरुआत, दो साल रहे गुजरात के कप्तान

हार्दिक पांड्या ने 2015 में आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस की ओर से किया. 2021 तक वो मुंबई का हिस्सा रहे. लेकिन 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें गुजरात टाइटंस ने मोटी रकम में खरीदा और टीम में शामिल किया और कप्तान बना दिया. हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया और फिर दूसरे सीजन में गुजरात टाइटंस हार्दिक की कप्तानी में रनरअप रही.