logo-image

Hardik Pandya : जादुई कप्तान, शानदार बल्लेबाज, काबिल गेंदबाज, ऐसे हैं हार्दिक  

IND vs SL 1st T20 Match : भारत और श्रीलंका के बीच आज से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है.

Updated on: 03 Jan 2023, 10:01 AM

नई दिल्ली:

IND vs SL 1st T20 Match : भारत और श्रीलंका के बीच आज से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम से 7 बजे से मुंबई के वानखेड़े पर खेला जाएगा. टीम इंडिया की कमान इस सीरीज में हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से हार्दिक इस सीरीज में अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी का आगाज करते हैं. टीम जीत के साथ शुरूआत करना चाहेगी. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर साल का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी. हालांकि श्रीलंका की टीम भी कमजोर नहीं हैं. भारत को आसानी से जीत मिल जाए ऐसा मुश्किल ही लग रहा है. श्रीलंका ने एशिया कप को जीतकर दिखा दिया है कि टी20 फॉर्मेट में भी ये टीम कम नहीं है. सभी फैंस के साथ एक्सपर्ट की नजर कप्तान साहब पर रहेगी कि किस तरह से हार्दिक टीम की कमान को संभालते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 'उनकी कमी खलेगी लेकिन टीम का लक्ष्य..', पंत के एक्सीडेंट पर हार्दिक का बयान

हार्दिक की कप्तानी है गजब की 

टी20 मैचों में हार्दिक की कप्तानी शानदार रही है. आईपीएल के 2022 सीजन में हार्दिक ने बड़े-बड़े कप्तानों को पीछे कर दिया था. पहली बार में गुजरात की टीम को आईपीएल का बादशाह बना दिया. अब बारी टीम इंडिया की है. रोहित कप्तानी के मौर्चें पर ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. ऐसे में टीम को हार्दिक से उम्मीदें ज्यादा हैं.

यह भी पढ़ें:  IND vs SL T20: श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में ऐसा रहा है भारत का रिकॉर्ड, आंकड़े चौंका देंगे

जादुई कप्तान, शानदार बल्लेबाज, काबिल गेंदबाज, ऐसे हैं हार्दिक  

हार्दिक की टी20 मैचों की बात करें तो मौजूदा समय में ये खिलाड़ी सभी को पीछे करते हुए नजर आ रहा है. कप्तानी में जीत रहा है. बल्लेबाजी में गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहा है. और जब बात गेंदबाजी की आती है तो 4 ओवर में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करता हुआ नजर आता है. इसलिए सभी कह रहे हैं कि हार्दिक टीम को टी20 में काफी आगे ले जा सकते हैं. हालांकि हार्दिक को अपनी फिटनेस का ध्यान रखना है. क्योंकि देखा गया है कि हार्दिक अपनी फिटनेस की वजह से कई बार टीम से बाहर होते रहे हैं. अब जब कप्तान हैं तो जिम्मेदारी भी बड़ी है.