logo-image

IPL 2023 : हार्दिक की ताकत दिलाएगी फिर से आईपीएल, धोनी.रोहित रह जाएंगे पीछे!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. बोर्ड के साथ सभी टीमों ने अपनी प्लानिंग को पुख्ता कर लिया है.

Updated on: 09 Feb 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. बोर्ड के साथ सभी टीमों ने अपनी प्लानिंग को पुख्ता कर लिया है. इस बार आईपीएल कोरोना के बाद अपने पुराने रंग में नजर आएगा, जो कि फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. पिछला सीजन नई टीम के लिए खास रहा. गुजरात टाइटंस ने पहले ही सीजन बाजी मार ली. हालांकि उनकी ताकत को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस सीजन यह टीम फिर से एक बार फेवरेट रहेगी. हार्दिक की कप्तानी में टीम ने वह कमाल करके दिखाया जो कि बड़ी टीमें अभी तक नहीं कर पाईं.

आईपीएल 2023 की बात करें तो हार्दिक पांड्या एक बार फिर से कमाल कर सकते हैं. अगर उनकी ताकत उनका साथ दे दे. गुजरात टाइटंस के पास एक से एक बड़े प्लेयर हैं. जिस तरीके से ही टीम बनाई गई है उसको देखकर यही लग रहा है कि आने वाले कुछ समय तक गुजरात आईपीएल में अपनी धाक जमा कर रखेगी. हार्दिक एक युवा कप्तान हैं और समय की इनके पास कोई कमी नहीं है. जिस तरीके से महेंद्र सिंह धोनी ने शुरुआत से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की वैसे ही हार्दिक गुजरात के लिए कर सकते हैं.

ताकत की बात करें तो गुजरात के पास सभी डिपार्टमेंट में शानदार खिलाड़ी हैं. बल्लेबाजी की बात करें तो हार्दिक पांड्या उसमें अहम रोल निभा रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में राशिद खान लीड कर रहे हैं. all-rounders की कमी टीम में दिखाई नहीं देती है. साथ में आपको यह भी देखना होगा कि गुजरात टाइटंस एक युवा टीम आपको नजर आएगी. जहां दूसरी तरफ टीमें बड़े खिलाड़ियों के साथ जा रही हैं वहीं यह टीम युवा चेहरे लेकर सामने आई है.

देखने वाली बात होती है कि दूसरी टीमें गुजरात के विजय रथ को कैसे रोक पाती है. चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु या फिर कोलकाता नाइट राइडर्स क्या हार्दिक को यह सीजन अपने नाम करने से रोक पाएंगे या नहीं. यह तो आने वाला समय ही बताएगा. लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए गुजरात लग रही है कि दूसरी बार खिताब अपने नाम कर ले जाएगी. आपको बता दें कि मुंबई और चेन्नई ही ऐसी टीमें हैं जो लगातार दो बार खिताब अपने नाम की हैं.