logo-image

गुजरात का भविष्य खतरे में, टीम का अहम खिलाड़ी चोटिल

जहां एक तरफ पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जगह शिखर धवन दिखाई दिए वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह राशिद खान (Rashid Khan) मैदान पर  कप्तानी करते हुए दिखाई दिए.

Updated on: 18 Apr 2022, 03:34 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2022) के मुकाबले जोरों- शोरों से चल रहे हैं. जहां एक तरफ कुछ टीमें मुकाबले जीत रही है वहीं कुछ टीमें मुकाबले हारते हुए दिखाई दे रही है. कल शाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में काफी शानदार मुकाबला देखा गया और दिन में हैदराबाद (SRH) और पंजाब (PBKS) के बीच भी कुछ ऐसा ही मुकाबला देखने को मिला. लेकिन सबसे दिलचस्प बात कल के मुकाबले में यह देखने को मिली की दोनों ही मुकाबलों में कप्तानों की अदला- बदली हुई. जहां एक तरफ पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जगह शिखर धवन दिखाई दिए वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह राशिद खान (Rashid Khan) मैदान पर  कप्तानी करते हुए दिखाई दिए.

लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कल के मुकाबले में मैच से बाहर हुए क्यों. दरअसल मामला यह है कि हार्दिक पांड्या मुकाबले की शुरुआत से पहले ही मैच से बाहर हो गए. राशिद खान ने टॉस के दौरान बताया कि हार्दिक के ग्रोइन एरिया में थोड़ी अकड़न थी इसलिए उन्होंने रिस्क लेना उचित नहीं समझा. टीम ने उनको आराम करने के लिए कहा है ताकि वे अगले मुकाबले में उपलब्ध हो सकें. हार्दिक पांड्या हाल ही में चोट से उबरे हैं ऐसे में उनको कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहिए. हार्दिक पांड्या इधर में काफी दिनों से चोट से लगातार जूझ रहे थे ऐसे में उनका आराम करना ही उचित है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: गुजरात की धमाकेदार जीत, मिलर और राशिद ने पलटा मैच

बता दें नवंबर 2021 के बाद से हार्दिक पांड्या ने कोई भी मुकाबला नहीं खेला था और उन्होंने वापसी सीधे आईपीएल से ही की. जबसे हार्दिक पांड्या ने वापसी की है तबसे वे लगातार शानदार प्रदर्शन देते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में हार्दिक को जरुरत है कि वे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन  देते रहें. आने वाले वक्त में हार्दिक पांड्या को भारत की कप्तानी भी मिल सकती है.