logo-image

हार्दिक को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, IPL की मेहनत लाएगी रंग!

Hardik Pandaya in IPL 2022 : आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका भारत 5 टी20 मैच खेलने के लिए आ रही है. और उसमें अभी के एल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. भविष्य में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.

Updated on: 26 May 2022, 02:20 PM

नई दिल्ली :

Hardik Pandaya in IPL 2022 : आईपीएल 2022 हार्दिक पांड्या के लिए शानदार रहा है. ना सिर्फ उन्होंने प्रदर्शन किया है बल्कि अपनी कप्तानी से गुजरात की टीम को इस सीजन की सबसे बेहतरीन टीम बना दिया है. गुजरात की टीम इस सीजन सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंची है और उसके बाद फाइनल में. हार्दिक पांड्या ने शानदार कप्तानी का नजारा इस आईपीएल दिखाया है. इसी को देखते हुए सेलेक्टर्स उन्हें भविष्य में भारतीय टीम के अंदर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं. जैसा आप सभी जानते हैं कि आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका भारत 5 टी20 मैच खेलने के लिए आ रही है. और उसमें अभी के एल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. भविष्य में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : 8 हजार से ज्यादा लोगों ने 2023 में इसे बनाया CSK का कप्तान!

दरअसल आईपीएल के बाद रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, बुमराह और पंत को आराम दिया गया है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान की कमान राहुल को दी है. लेकिन जिस तरह से पांड्या ने कप्तानी की है उसे देखते हुए यही लगता है कि फ्यूचर में सलेक्टर्स इन पर दांव खेल सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के सीरीज के बाद भारत को आयरलैंड के साथ मैच खेलने हैं. अगर अफ्रीका कार्यक्रम की बात करें तो टी20 सीरीज 9 जून से नई दिल्ली में शुरू होगी. इसके बाद बाकि मैच क्रमश: कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बैंगलोर में खेले जाएंगे.