logo-image

छोटे शहर से IPL के रास्ते अपनी मंजिल पर पहुंचे 'स्वेगर' हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक (Hardik Pandya) को रिटेन नहीं किया है. हार्दिक का मेगा ऑक्शन में जाना तय है. लेकिन उम्मींद करते हैं कि हार्दिक फिट होकर जल्द ही वापसी करेंगे और एक बार फिर से धूम मचा देंगे.

Updated on: 09 Dec 2021, 01:56 PM

highlights

  • हार्दिक ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला T20 मैच खेला
  • IPL 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को रिटेन नहीं किया है

नई दिल्ली :

Story of Hardik Pandya : गुजरात के एक छोटे से शहर से एक खुश दिल लड़का अपने टैटू और अलग स्वेग के साथ नेशनल क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में दाखिल होता है. ड्रेसिंग रूम में आने से पहले ही ये लड़का भारत के युवाओं की पसंद बन चुका था. हम बात कर रहे हैं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की. आईपीएल (IPL) जिस बात के लिए शुरू की गयी थी, हार्दिक जैसे प्लेयर्स को जब देखते हैं तो लगता है कि इस लीग के लाने का मकसद पूरा हो रहा है. हार्दिक को आत्मविश्वास इसी लीग ने दिया. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक के अंदर हुनर को जाना और दुनिया के सामने लाने में उनकी मदद की.

घरेलू क्रिकेट का वो दौर हार्दिक ने देखा है जिसमें उनकी उम्मींदे खत्म होती जा रहीं थी. लेकिन आईपीएल में आते ही बस उन्होंने धूम ही मचा दी. मुंबई को दूसरा टाइटल जीतने में हार्दिक का बहुत बड़ा योगदान रहा. जब बल्लेबाजी करने आते थे तो सामने कौन गेंदबाज है कोई फर्क नहीं पड़ता. जब गेंदबाजी करने आए तो बल्लेबाज को एक बार ये जरूर बताया की अपनी नजरे जरा संभाल कर. साल 2015 में हार्दिक ने RCB के खिलाफ आईपीएल की शुरुआत की. इसके बाद साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला T20 मैच खेला.

आईपीएल करियर की बात करें तो हार्दिक ने 92 मैचों में 1476 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट रहा है 154 का. हार्दिक पांड्या मैच फिनिश के तौर पर जानने लगे. साल 2018 में उनकी बैक में चोट लगी. जिसके बाद उनकी सर्जरी की गयी. इसके बाद वो वापस उस फॉर्म में नहीं दिखें हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. टीम से भी बाहर होना उनका शुरू हो गया. अभी की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को रिटेन नहीं किया है. हार्दिक का मेगा ऑक्शन में जाना तय है. लेकिन उम्मींद करते हैं कि हार्दिक फिट होकर जल्द ही वापसी करेंगे और एक बार फिर से धूम मचा देंगे.