logo-image

GT vs RR IPL 2022 Playoff : बिना मैच खेले राजस्थान हार सकती है, गुजरात की है बल्ले बल्ले!

GT vs RR IPL 2022 Playoff : आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच पहला क्वालीफायर खेला जाएगा. लेकिन अगर बीसीसीआई के कुछ नियमों की बात करें तो फिर बिना मैच हुए भी राजस्थान की हार निश्चित है.

Updated on: 24 May 2022, 07:57 AM

नई दिल्ली :

GT vs RR IPL 2022 Playoff : आईपीएल 2022 के क्वालीफायर मैच आज से शुरू हो रहे हैं. लीग मैच खत्म हो चुके हैं और 70 मैचों के बाद ही पता चल चुका है कि कौन सी चार टीमों के बीच में क्वालीफाई खेले जाएंगे. आज के मुकाबले की बात करें तो आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच पहला क्वालीफायर खेला जाएगा. लेकिन अगर बीसीसीआई के कुछ नियमों की बात करें तो फिर बिना मैच हुए भी राजस्थान की हार निश्चित है और गुजरात टाइटंस की बल्ले-बल्ले.

दरअसल बारिश को लेकर बीसीसीआई ने कुछ नियम बनाए हैं, कि अगर बारिश खलल डालती है तो मैच में किस तरीके से उसका परिणाम निकाला जाएगा. इसलिए गुजरात टाइटंस को इससे मदद मिल सकती है क्योंकि वह लीग स्टेज के मैचों में टॉप में रही है. ऐसे में नियम यह कहता है कि अगर बारिश मैच में खलल डालती है तो विजेता का फैसला सुपर ओवर से किया जाएगा और अगर सुपर ओवर नहीं होता है तो फिर प्वाइंट्स टेबल में कौन सबसे आगे है यह देखा जाएगा. ऐसे में गुजरात टाइटंस का आगे निकलना निश्चित है, यानी बिना मैच जीते ही यह टीम फाइनल में पहुंच जाएगी.

आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर से पहले मौसम विभाग ने भी बारिश की चेतावनी दे दी है. इतना ही नहीं बीते रात कोलकाता का मौसम भी खराब था. ऐसे में मैच के दौरान बारिश विलेन का रूप ले सकती है. हालांकि फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. लेकिन क्वालीफायर 1, एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 के लिए प्वाइंटस टेबल के आधार पर ही विनर तय किया जाएगा, अगर ऐसी समस्या सामने आती है.