logo-image

VIDEO : 'धोनी जैसा कोई नहीं...' CSK के खिलाफ मैच से पहले गंभीर ने की माही की जमकर तारीफ

Gautam Gambhir On MS Dhoni : सोमवार की रात चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है. इससे पहले गौतम गंभीर ने धोनी की जमकर तारीफ की है...

Updated on: 08 Apr 2024, 05:31 PM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir On MS Dhoni : आईपीएल के 22वें मैच में चेन्नई और कोलकाता का आमना-सामना होने वाला है. एक खेमे में होंगे महेंद्र सिंह धोनी, तो वहीं दूसरे खेमे में गौतम गंभीर. ये दोनों ही दिग्गज कभी टीम इंडिया की शान हुआ करते थे. हालांकि, अब इनकी टीमें आईपीएल में आमने-सामने आने वाली हैं. ऐसे में केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर ने माही की जमकर तारीफ की है और उनका मानना है कि कभी कोई उनकी बराबरी नहीं कर सकता.

मैदान पर हम बस कप्तान हैं

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आईपीएल में धोनी के सामने खेलने पर बात की और उन्होंने कहा, "मैं बस जीतना चाहता हूं और मेरे दिमाग में ये बात बिलकुल साफ है. देखिए, यहां जो दोस्त हैं, एक-दूसरे के लिए रिस्पेक्ट सब चीजें अलग हैं, ये बातें रहेंगी, लेकिन जब हम मैदान पर होते हैं, तो मैं KKR की कैप्टेंसी कर रहा हूं और धोनी सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं. यही बात यदि आप मेरी जगह धोनी से पूछेंगे, तो भी आपको यही जवाब मिलेगा."

धोनी जैसा नहीं बन सकता कोई

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताई हैं. गौतम गंभीर ने धोनी की जमकर तारीफ की और ये तक कहा कि उनके जैसा कोई नहीं बन सकता है. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कोई भी एमएस धोनी के लेवल पर पहुंच सकता है. 3 आईसीसी ट्रॉफीज जीतना, लोग ओवरसीज सीरीज जीत सकते हैं, कई टेस्ट मैच जीत सकते हैं, लेकिन 3 आईसीसी ट्रॉफी से बढ़कर कुछ भी नहीं होता है. मैंने आईपीएल में उनके खिलाफ खेले गए मैचों को काफी इंज्वॉय किया है. आपको मालूम है कि आप उन्हें स्ट्रैटजी के मामले में उन्हें नहीं हरा सकते. रणनीति में वो काफी अच्छे हैं. उन्हें अच्चे से पता है कि स्पिनर्स के खिलाफ कैसे रन बनाने हैं और कैसी फील्ड सेट करनी है. इसलिए कभी हार नहीं मानते, नंबर-6, नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हैं. आप जानते हैं कि वो जब तक क्रीज पर हैं, वो कभी भी मैच फिनिश कर सकते हैं. हारें आपको एक ओवर में 20 रन ही क्यों ना चाहिए हों."

बताते चलें, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला देखने को मिलने वाला है. जहां, केकेआर लगातार 3 मैच जीतकर आ रही है, वहीं सीएसके लगातार 2 मैच हारकर आ रही है.