News Nation Logo

IPL 2021: पहले चरण से लेकर दूसरे चरण तक टीमों ने बदले इतने खिलाड़ी

पहले चरण के मुकाबले UAE में शुरु हो रहे दूसरे चरण में 16 खिलाड़ी नजर नहीं आयेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Sep 2021, 07:26:37 PM
ipl cup

ipl trophy (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपील के दूसरे चरण का आगाज रविवार से होने वाला है. सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. लेकिन पहले चरण के मुकाबले UAE में शुरु हो रहे दूसरे चरण में 16 खिलाड़ी नजर नहीं आयेंगे. ये सभी खिलाड़ी चोटिल होकर या अन्य किसी कारणों से लीग से बाहर हो गये हैं. आइये एक नजर डालते हैं, उन टीमों जिसके खिलाड़ी दूसरे चरण में नजर नहीं आयेंगे.
दिल्ली कैपिटल्स,मुंबई इंडियंस,पंजाब किंग्स,राजस्थान रॉयल्स,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी दूसरे चरण में नजर नहीं आयेंगे. विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB  के सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी दूसरे चरण से बाहर हुए हैं. 
बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो दिल्ली के दो खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा और क्रिस वोक्स  दूसरे चरण में नजर नहीं आयेंगे. इन दोनो खिलाड़ियों की जगह कुलवंत खेजरोलिया और बेन द्वाराहुसि को टीम में शामिल किया गया है. जबकि मुंबई इंडियंस का एक खिलाड़ी मोहसीन खान लीग से बाहर हो गये है. उनके जगह रुस कलारिया को टीम में शामिल किया गया है.
इसी कड़ी में पंजाब किंग्स के दो खिलाड़ी रिले मेरेडिथ और जाए रिचर्डसन लीग के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे. उनके स्थान पर नेथन एलिस और आदिल रसीद को शामिल किया गया है. जबकि राजस्थान के चार ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दूसरे चरण में नजर नहीं आयेंगे. उनमें एंड्रयू टाई,जोफ्रा आर्चर,बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे दिग्गज खिलाड़ियो का नाम शामिल है. उनकी जगह  तबरेज़ शम्सी,ग्लेन फिलिप्स,ओशाने थॉमस और इविन लुईस को टीम में शामिल किया गया है.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन,फिन एलन और वाशिंगटन सुंदर लीग के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे, उनकी जगह टीम में वानिन्दु हसरंगा, दुश्मन्था चमीरा, जॉर्ज गार्टन और टिम डेविड को टीम में शामिल किया गया है. वहीं सनराइडर्स हैदराबाद के एक खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे, उनके जगह टीम में शेरफेन रदरफोर्ड को शामिल किया गया है. ये सभी टीमें नये चेहरों के साथ लीग के दूसरे चरण में दम खम के साथ नजर आने वाली हैं. इनकी जगह जो भी खिलाड़ी शामिल किए गये हैं, उनके प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहेंगी। इसमें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो पहले से ही टी-20 क्रिकेट में अपने आप को साबित किया है.  
 
 

 

 

First Published : 18 Sep 2021, 07:26:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.