logo-image

101 मीटर छक्के से लेकर 1 ओवर में 26 रन, बटलर ने ऐसे बनाया शतक को यादगार

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के इस ओपनर ने उस ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगाते हुए कुल 26 रन ठोक डाले.

Updated on: 02 Apr 2022, 06:02 PM

मुंबई:

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के जोस बटलर (jos buttler) ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY patil stadium) में राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच चल रहे मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की और अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. इंग्लैंड के बल्लेबाज ने केवल 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. एक स्थिर शुरुआत करने के बाद बटलर की पारी में जान आ गई और उन्होंने बसिल थंपी के ओवर में 26 रन जड़ डाले. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 में ये खिलाड़ी अब तक लगा चुके हैं सबसे ज्यादा छक्के, हर गेंदबाज खाते हैं खौफ 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के इस ओपनर ने उस ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगाए. थंपी की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, लेकिन दूसरी गेंद पर बटलर ने मिडऑन पर चौका जाड़ा तो तीसरी गेंद को लॉन्ग बाउंड्री के बाहर 6 रनों के लिए भेजा. यह 101 मीटर का छक्का रहा. चौथी गेंद पर बटलर ने फिर सिक्स जड़ा. इसके बाद आखिरी गेंदों पर क्रमश: चौका और छक्का उड़ाते हुए कुल 26 रन ठोक डाले. इसके साथ ही बटलर ने स्टेडियम के अंदर बैठे प्रशंसकों को उस समय स्तब्ध कर दिया जब इस बल्लेबाज ने 101 मीटर की शानदार छक्के लगाए.

अक्षर पटेल ने लगाया था 98 मीटर का छक्का

पिछले हफ्ते ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) के बीच खेले गए मैच में अक्षर पटेल ने 98 मीटर का छक्का टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा छक्का था. मैच की बात करें तो पांच बार के चैंपियन ने गेंद से अच्छी शुरुआत की क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने पारी की शुरुआत में यासस्वी जायसवाल का विकेट लिया. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने देवदत्त पडिक्कल को सिर्फ 7 रन पर आउट कर दिया. हालांकि, कप्तान संजू सैमसन ने किरोन पोलार्ड के आउट होने से पहले सिर्फ 21 गेंदों में 30 रनों की शानदार पारी के साथ बटलर को शानदार साथ दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की.