News Nation Logo
Banner

क्‍या आप जानते हैं कि IPL में किसने ली थी पहली हैट्रिक

श्रेयस गोपाल आईपीएल में एक से ज्यादा बार हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. गोपाल से पहले अमित मिश्रा (3 हैट्रिक) और युवराज सिंह (2 हैट्रिक) ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 01 May 2019, 04:53:36 PM
हैट्रिक लेने के बाद खुशी से उछलते रोहित शर्मा (file)

हैट्रिक लेने के बाद खुशी से उछलते रोहित शर्मा (file)

नई दिल्‍ली:

आईपीएल के 12वें संस्करण में मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज श्रेयस गोपाल पहले ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने बारिश की वजह से धुल गए मैच में हैट्रिक हासिल की है. श्रेयस गोपाल आईपीएल में एक से ज्यादा बार हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. गोपाल से पहले अमित मिश्रा (3 हैट्रिक) और युवराज सिंह (2 हैट्रिक) ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि IPL में पहली हैट्रिक किसने ली थी? आपको यह जानकर ताज्‍जुब होगा कि IPL के इतिहास में पहली Hat trick किसी गेंदबाज ने नहीं बल्‍कि एक बल्‍लेबाज ने ली थी.

यह भी पढ़ेंः IPL12: श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक लेकर किया यह खास कारनामा, रचा इतिहास

हिटमैन रोहित वैसे तो अपने बल्‍ले के कमाल के लिए जाने जाते हैं लेकिन इन्‍होंने IPL के एक मैच में बतौर गेंदबाज वह कर दिखाया जो बड़े बड़े गेंदबाज नहीं कर सके. साल 2009 में इंडियन टी-20 लीग का दूसरा सीजन खेला जा रहा था. 6 मई को खेले गए उस सीजन के 32वें मैच में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई के बीच मुकाबला खेला गया.

यह भी पढ़ेंः IPL 12, RCB vs RR: हैट्रिक लेने वाले श्रेयस गोपाल की जमकर हो रही है तारीफ, इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने कह दी ये बात

डेक्‍कन चार्जर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 145 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई खराब शुरुआत के बाद डुमिनी की बल्लेबाजी से संभल गई. ऐसा लग रहा था जैसे मुंबई मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन चार्जर्स के कप्तान गिलक्रिस्ट ने 16वें ओवर में रोहित शर्मा को गेंद थमाई.

यह भी पढ़ेंः  IPL12, CSK vs DC: क्या दिल्ली के खिलाफ नहीं खेलेंगे धोनी, जानें क्या है कारण 

रोहित ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक नायर और आखिरी गेंद पर हरभजन को बोल्ड किया. इसके बाद एक बार फिर से 18वें ओवर में रोहित ने गेंदबाजी की और ओवर की पहली ही गेंद पर डुमिनी को गिलक्रिस्ट के हाथों कैच आउट करवा दिया. डुमिनी को करने के साथ ही रोहित ने इस टूर्नामेंट की हैट्रिक अपने नाम की. इतना ही नहीं रोहित ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर सौरव तिवारी को भी पवेलियन की राह दिखाई.

रोहित के 4 विकेट के बाद मुंबई 20 ओवर में 126 रन ही बना पाई और मैच हार गई. दिलचस्प बात यह कि रोहित ने बतौर कप्तान जिस मुंबई को 3 बार चैंपियन बनाया है उसी मुंबई के खिलाफ इन्होने ये हैट्रिक ली थी. 36 गेंदों में 38 रन की पारी खेलने वाले रोहित ने गेंदबाजी में 2 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट झटके. इंडियन टी-20 लीग के इतिहास में रोहित ने कुल 15 विकेट लिए हैं. इसमें 11 विकेट रोहित ने साल 2009 में ही लिए थे.

First Published : 01 May 2019, 04:50:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो