News Nation Logo
Banner

जो अभी तक नहीं हुआ, वो अब होगा, आरसीबी से जुड़ी से ये महिला

आईपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में जो अब तक नहीं हुआ वो अब होने जा रहा है. आईपीएल (IPL) में अब महिलाओं की भी एंट्री होने लगी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Oct 2019, 07:54:11 AM
आरसीबी

आरसीबी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आईपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में जो अब तक नहीं हुआ वो अब होने जा रहा है. आईपीएल (IPL) में अब महिलाओं की भी एंट्री होने लगी है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) (RCB) ने भले ही अभी तक आईपीएल (IPL) में बहुत खराब प्रदर्शन किया हो और अभी तक एक भी आईपीएल (IPL) न जीत पाया हो, लेकिन यह टीम सुर्खियों में जरूर बनी रहती है. हर बार ही तरह इस बार भी इस टीम की कमान विराट कोहली (virat kohli) के हाथों में होगी, लेकिन इस बीच बड़ी बात जो हुई है, वह यह है कि टीम ने महिला सपोर्ट स्‍टाफ को अपने साथ जोड़ लिया है. 

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : चोट के कारण तीसरे टेस्‍ट से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का यह खिलाड़ी

जिस महिला को टीम ने अपने साथ जोड़ा है, वह नवनीता गौतम (Navneeta Gautam) हैं और वे स्‍पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्‍ट (Sports Massage Therapist) टीम के साथ अपना काम करेंगी. अभी तक हुए आईपीएल (IPL) में ऐसा कभी देखने सुनने को नहीं मिला है, यह पहली बार हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः भारत- पाकिस्‍तान सीरीज पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान ...

बताया जाता है कि नवनीता गौतम (Navneeta Gautam) मुख्‍य फिजियोथैरेपिस्‍ट ईवान स्‍पीची और स्‍ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच शंकर बासु के साथ मिलकर काम करेंगी. नवनीता (Navneeta Gautam) की नियुक्‍त पर आरसीबी (RCB) यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने बताया कि वे आईपीएल में इतिहास रचकर काफी खुश हैं और उत्‍सुक भी. उनका कहना है कि यह सही दिशा में लिया गया बड़ा कदम है. मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा है कि खेल लोगों को सक्षम बनाने की दिशा में बेहरीन माध्‍यम है. जरूरी है कि इसमें भी बराबरी की भावना को बढ़ाया जाए.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बोले, क्‍यों अब रवि शास्‍त्री ने क्‍या कर दिया

अब तक आईपीएल के 13 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन हर बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का खराब ही प्रदर्शन ही रहा है. पिछले साल तो टीम को आखिरी पायदान से ही संतोष करना पड़ा था. पिछले कई सालों की तरह इस बार भी टीम की कप्‍तानी भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ही करते नजर आएंगे. आईपीएल का अगला सीजन साल 2020 में खेला जाएगा, इसके लिए अभी से टीमों ने अपनी अपनी टीम को मजबूत करना शुरू कर दिया है.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 18 Oct 2019, 07:54:11 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×