logo-image

IPL 2021: आईपीएल में दर्शकों की एंट्री लेकिन साथ में है ये शर्त 

आईपीएल के दूसरे फेज में अब स्टेडियम में दर्शक भी जा सकेंगे. जैसे ही यह खबर क्रिकेट प्रेमियों को मिली, आईपीएल के फैंस खुशी से झूमने लगे. 

Updated on: 15 Sep 2021, 06:51 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) का दूसरा सेशन शुरू होने से पहले बड़ी खबर आई है. आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री हो सकेगी. इस खबर से आईपीएल फैंस में खुशी की लहर है. 15 सितंबर को आईपीएल के आफिशियल ट्विटर अकाउंटर पर यह कहा गया कि स्टेडियम में दर्शकों का स्वागत है. अपनी आफिशियल साइट से भी दर्शकों की एंट्री की जानकारी दी. साथ ही ये भी बताया कि 16 सितंबर से पहले मैच के टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे. यह टिकट आनलाइन उपलब्ध होंगे. आईपीएल की ही आफिशियल साइट पर जाकर टिकट खरीदे जा सकते हैं. 

बता दें कि कोविड महामारी के कारण आईपीएल की शुरुआत में दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बैन थी. आईपीएल की शुरुआत इस साल अप्रैल में भारत में हुई थी. तब आईपीएल के मैच दर्शकों के बिना ही कराए जा रहे थे. कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया. आईपीएल का बचा हुआ सेशन दुबई में कराने पर सहमति बनी. अब 19 सितंबर से आईपीएल का बचा हुआ भाग दोबारा शुरू हो रहा है. शुरू में यह बताया गया था कि इस बार भी स्टेडियम में दर्शक नहीं जा सकेंगे लेकिन अब स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री परमिटेड कर दी गई है. 

हालांकि यह भी बताया गया है कि स्टेडियम में दर्शकों की संख्या सीमित होगी. उन्हें कोविड-19 प्रोटोकाल का भी पालन करना होगा. कोविड के कारण स्टेडियम में तमाम सख्ती भी हो सकती है. आईपीएल के दूसरे सेशन में सबसे ज्यादा मैच दुबई में खेले जाने हैं. यहां पर 13 मैच होंगे. शारजाह में 10 मैच होंगे. अबु धाबी 8 मैच होंगे. 

बता दें कि कोविड के कारण क्रिकेट पर काफी असर पड़ा है. सिर्फ आईपीएल ही नहीं अन्य तमाम टूर्नामेंट पर कोविड का साया पड़ चुका है. इससे पहले भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज का भी अंतिम टेस्ट मैच कोविड का कारण रद्द करना पड़ा था. इंग्लैंड में चल रही सीरीज में पांच टेस्ट मैच होने थे. चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कोविड पॉजिटिव हो गए थे. उनके साथ टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर भी कोविड पॉजिटिव हो गए थे. इस वजह से टीम का सपोर्टिंग स्टाफ आइसोलेट करना पड़ा था.

पांचवें टेस्ट मैच से दो दिन पहले ही टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार के भी कोविड पॉजिटिव होने की खबर आई. इससे टीम के सभी सदस्य परेशान हो गए. योगेश परमार कई खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे. ऐसे हालातों को देखते हुए पांचवां टेस्ट मैच रद्द करना पड़ा था. सिर्फ आईपीएल ही नहीं, कोविड के कारण तमाम अन्य आयोजन भी पिछले साल स्थगित किए गए थे. इसमें ओलंपिक, पैरालंपिक और टी-20 वर्ल्ड कप तक शामिल हैं. ये सारे आयोजन इस साल किए गए. इन हालातों में अब आईपीएल के सेकेंड फेज में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री की खबर आई है तो फैंस में खुशी की लहर है.