logo-image

IPL2021: t-20 के इस खतरनाक  बल्लेबाज ने बोला, मैं पंजाब सुपर किंग्स (PBSK) के लिए खेलूंगा

अनेक खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से आईपीएल में इस बार खेलने से मना कर दिया है. किसी के साथ फिटनेस की समस्या है तो कोई पारिवारिक कारणों से नहीं खेल पाएगा. इस तरह चार टीमों में कुल नौ खिलाड़ी बदल गए हैं, लेकिन टी-20 के नंबर वन रैंक वाले बल्लेबाज ने कह

Updated on: 27 Aug 2021, 02:24 PM

नई दिल्ली :

IPL से जहां तमाम खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं, वहीं पंजाब सुपर किंग्स (PBSK) के  खिलाड़ी ने कहा है कि मैं खेलने के लिए पूरी तरह कमिटेड हूं. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये किसी खिलाड़ी की बात हो रही है तो बता दें कि इस समय दुनिया में टी-20 का जो हाईएस्ट रैकिंग बल्लेबाज है, ये बात उसने कही है. ये खतरनाक बल्लेबाज है इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan). 3 सितंबर 1987 को जन्मा इंग्लैंड का यह बल्लेबाज इंग्लैंड ही नहीं, वहां के क्लब यार्कशायर की तरफ से भी खेलता है.  IPL के आगामी संस्करण को लेकर जहां खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया, वहीं मलान ने कहा कि मैं अभी भी आईपीएल खेलने के लिए कमिटेड हूं. आईपीएल में इस बार मलान केएल राहुल के नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स (punjab kings) के खिलाड़ी हैं. मलान ने कहा है कि निश्चित रूप से भविष्य के बारे में कहना मुश्किल है. अभी भारत के साथ हम सीरीज खेल रहे हैं और मुझे वर्ष के अंत में एशेज भी खेलना पड़ सकता है. इस बीच टी-20 वर्ल्ड कप भी है. ऐसे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है लेकिन मैं अभी भी आईपीएल खेलने के लिए कमिटेड हूं. 

वहीं, मलान ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहे जो रूट की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि जो रूट जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो शानदार है. हालांकि तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले मलान ने भारतीय तेज गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि भारत के पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी परिस्थिति में मैच का पासा पलट सकते हैं. यही नहीं, उन्होंने कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ के कसीदे पढ़े थे. उन्होंने कहा था कि विराट कोहली ने शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया है. विराट कोहली जिस तरीके से काम को कहते हैं, उसमें जज्बा दिखता है. 

यहां आपको बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL) के दूसरे संस्करण में तमाम चेहरे बदल गए हैं. चार टीमों में करीब 9 नये खिलाड़ी इस बार खेलते दिखाई देंगे. आईपीएल (IPL) की वर्तमान सीरीज अप्रैल में भारत में शुरू हुई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही खेल रोक दिया गया. अब बचा हुआ संस्करण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा. कमाल की बात है कि तब से अब तक तमाम टीमों में तमाम चेहरे बदल गए हैं. अनेक खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से आईपीएल में इस बार खेलने से मना कर दिया है. किसी के साथ फिटनेस की समस्या है तो कोई पारिवारिक कारणों से नहीं खेल पाएगा. इस तरह चार टीमों में कुल नौ खिलाड़ी बदल गए हैं.