logo-image

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए क्यों हैं ड्वेन ब्रावो अहम, पढ़िए आंकड़े

चेन्नई ने आईपीएल के खिताब को 3 बार जीता है और चौथी बार अगर माही के आईपीएल का ताज अपने सिर सजाना है तो ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का फॉर्म में रहना काफी जरुरी होगा.

Updated on: 22 Aug 2020, 04:37 PM

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट यानी आईपीएल (IPL) का अब 13वां सीजन है और इस बार ये आईपीएल में होने वाला है. इस खिताब को चार बार मुंबई इंडियंस (MI) ने जीता है, 3 बार चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK), 2 बार कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), 2 बार हैदराबाद और एक बार राजस्थान रॉयल (RR) ने इसे अपने नाम किया है. इस फटाफट लीग में जहां बल्लेबाज गेंदबाजों की धुनाई करते हैं जबकि गेंदबाज भी कसी हुई गेंदबाजी करते हुए टीम को मैच में वापसी कराते हैं. हालांकि ऑलराउंडर्स ने भी इस फटाफट क्रिकेट की तस्वीर बदली है. हर टीम को जीत दिलाने में ऑलराउंडर का अहम योगदान होता है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर कैमरून व्हाइट ने क्रिकेट से लिया संन्यास

चेन्नई ने आईपीएल के खिताब को 3 बार जीता है और चौथी बार अगर माही के आईपीएल का ताज अपने सिर सजाना है तो ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का फॉर्म में रहना काफी जरुरी होगा. ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सबसे पहले मुबंई इंडियंस की तरफ से खेलते थे. उसके बाद 2011 से 2015 तक उन्होंने चेन्नई की पीली जर्सी पहनी. चेन्नई के कुछ साल सस्पेंड होने के बाद ड्वेन ब्रावो ने गुजरात लॉयंस के लिए आईपीएल खेला. साल 2018 से ड्वेन ब्रावो फिर से माही आर्मी में शामिल हुए. आईपीएल में ड्वेन ब्रावो के बेहद शानदार रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं

ड्वेन ब्रावो का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन
मैच 134
रन 1483
औसत 23.17
100/50 00/05
सर्वाधिक 70*

IPL में ड्वेन ब्रावो  की घातक गेंदबाजी 
मैच 134
विकेट 147
सर्वाधिक 4/44

आईपीएल 13 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाला है. यूएई के तीन मैच आबू धाबी, शारजाह और दुबई के मैदानों पर इसके सभी मुकाबले होने हैं, कोविड-19 के कारण के 29 मार्च को होने वाले आईपीएल को स्थगित किया गया  था.