logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स का चौंकाने वाला फैसला, इस मैच विनर ऑलराउंडर को किया रिलीज

Chennai Super Kings : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में IPL 2023 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को रिलीज कर दिया है.

Updated on: 26 Nov 2023, 02:39 PM

नई दिल्ली:

CSK Released Player IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL) की तैयारियां शुरू हो गई है. आईपीएल के 17वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होना है.  उससे पहले 26 नवंबर की शाम 4 बजे तक सभी 10 फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. इसी बीच कुछ खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने प्लेयर्स ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए अपनी टीम का हिस्सा भी बना लिया है. इस बार कई बड़े नाम ऑक्शन का हिस्सा बन सकते हैं. इससे पहले आईपीएल के 16वें सीजन में खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को रिलीज कर दिया है.  

प्रिटोरियस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी जानकारी

ड्वेन प्रिटोरियस को आईपीएल के पिछले सीजन में सीएसके के लिए सिर्फ एक मुकाबले खेलने का मौका मिला था. हालांकि इस मैच में वह कुछ खास नहीं कर सके थे.  अब प्रिटोरियस ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मैनेजमेंट, कोच, खिलाड़ियों और फैंस को शुक्रिया कहा है. इसके अलावा प्रिटोरियस ने अगले सीजन के लिए टीम को शुभकामनाएं दी है.  

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : 'रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर है', शोएब अख्तर हिटमैन की तारीख में बोल दी ये बात

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ड्वेन प्रिटोरियस को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था.  CSK ने 50 लाख रुपए में इस खिलाड़ी को खरीदा था. प्रिटोरियस अब तक सिर्फ 7 आईपीएल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 6 विकेट चटकाए. वहीं बल्लेबाजी में  11 के औसत से 44 रन ही ही बनाए हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DWAINE PRETORIUS (@dwainep_29)

बेन स्टोक्स को भी रिलीज कर सकती चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अगले सीजन के ऑक्शन से पहले बेन स्टोक्स को भी रिलीज करने कर सकती है. जिन्होंने पहले ही ये साफ कर दिया है वह आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं बनेंगे. ऐसे में बेन स्टोक्स को रिलीज करने के साथ चेन्नई के पर्स में 16.25 रुपए और आ जाएंगे, जिससे टीम ऑक्शन में किसी स्टार खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगा सकेगी.  

यह भी पढ़ें: VIDEO : रोड से फिसलकर खाई में गिरी कार, मदद के लिए फरिश्ता बनकर पहुंचे मोहम्मद शमी, बचाई शख्स की जान