logo-image

RR Vs RCB: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा.

Updated on: 17 Oct 2020, 01:27 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा. बैंगलोर को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने मात दी. इस मैच में बैंगलोर की बल्लेबाजी तो चल गई लेकिन एबी डिविलियर्स को नीचे भेजने के फैसले की काफी आलोचना हुई. अब देखना होगा कि विराट कोहली इस एबी डिविलियर्स इस मैच में कहां बल्लेबाजी के उतारते हैं. दुबई में टॉस काफी अहम होने वाला है पिच और मौसम आज के मुताबले में कैसा होगा वो आपको बता देते हैं.

ये भी पढ़ें: RR Vs RCB: विराट और स्मिथ की भिड़ंत को कब, कहां और कैसे देखें LIVE

कैसी होगी आज की पिच?

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही दुबई के इस मैदान पर खेल चुकी है. पिछले कुछ मुकाबलों से देखा गया है कि दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद है और बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत दर्ज कर रही है. टॉस यहां काफी अहम होने वाला है क्योंकि दूसरी पारी में पिच थोड़ी धीमी हो जाती है. साफ है कि आज के मैच में स्पिन का ज्यादा अहम रोल होने वाला है. 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने रहेंगे स्टीव स्मिथ, फ्रेंचाइजी ने किया स्पष्ट

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

दुबई में तापमान 29 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 27 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 13 किमी की रहने वाली है. बात मैदान के इतिहास की करते हैं तो आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल रहा है. यहां पर इस साल के दो सुपर ओवर देखे जा चुके हैं जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी साथ थे. दोनों टीमों को पिच से लेकर मौसम तक का सारा हाल पता है अब देखना होगा कि इस मैच में किसका पलड़ा भारी रहता है.