logo-image

IPL Auction 2021: आखिर दिनेश कार्तिक ने क्यों कहा मां सही थीं और...

आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस बने हैं. अभी तक की निलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 20 लाख रुपये में अपनी क्रिस मोरिस को खरीदा है. वहीं, ग्‍लेन मैक्‍सवेल को विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB ने 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा.

Updated on: 18 Feb 2021, 05:47 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 का ऑक्‍शन का चल रहा है. खिलाड़ियों को खरीदने के लिए आईपीएल की टीमें जमकर बोली लगा रही हैं. इस आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस बने हैं. अभी तक की निलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में अपनी क्रिस मॉरिस को खरीदा है. वहीं, ग्‍लेन मैक्‍सवेल को विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB ने 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा. वहीं, इस बार के आईपीएल में सबसे ज्यादा बोली तेज गेंदबाज पर लगती दिखाई दी. वहीं, इस पर भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर लिखा- मेरी मां ने मुझे एक तेज गेंदबाज बनने का सुझाव दिया था, लेकिन मैंने अपने पिता का सुनना शुरू कर दिया. मेरी मां का घर में हमेशा एक विजन था, यह अब बहुत स्पष्ट है, यह नहीं है # IPLAuction2021 #fastbowlerdealinginmillions

बता दें कि क्रिस मॉरिस पिछली बार बेंगलोर की टीम का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें इस बार टीम ने रिलीज कर दिया था. टीम उन्हें कम दामों में खरीदना चाहती थी. उनका बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख रुपए था. लेकिन ऑक्शन में उनकी बोली लगातार आगे बढती गई. और अंत में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीद लिया. युवराज सिंह को दिल्ली डेयरडेविल्स( अब दिल्ली कैपिटल्स) ने 2015 में 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. वे अब तक आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2021: Maxwell से Morris तक कौन कितने में बिका, पूरी लिस्ट

मॉरिस आईपीएल के 13वें एडिशन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की ओर से खेले थे. मॉरिस ने अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखा था. पिछली बार विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी (RCB) ने मॉरिस को अपने साथ 10 करोड़ रुपये में जोड़ा था. 33 वर्षीय बोलिंग ऑलराउंडर मॉरिस ने आईपीएल 2020 में 9 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 11 विकेट लिए थे. मॉरिस ने बल्ले से कुल 34 रन बनाए थे. आईपीएल में मॉरिस ने कुल 70 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 80 विकेट दर्ज है. ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो मॉरिस ने 218 टी20 में 270 विकेट चटकाए हैं. उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 9 रन देकर 4 विकेट है.