logo-image

IPL 2021: धोनी की कप्तानी वाली CSK ने DC को हराकर फाइनल में सीधे ली एंट्री

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते 172 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट से मैच अपने नाम किया. कप्तान धोनी ने चौका मारकर चेन्नई को सीधे फाइनल में एंट्री दिलाई .

Updated on: 10 Oct 2021, 11:25 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री मारी. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत एनरिच नॉर्टजे ने किया. नॉर्टजे ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 47 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. कगिसो रबाडा ने  ओवर की गेंदबाजी की 3 रन देकर 23 रन दिया. अक्षर पटेल ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन दिया. टॉम करन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की  रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. अश्विन ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 19 रन दिया.  

चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने 70 रनों की पारी खेली. धोनी ने 18 रन बनाकर जीत का चौका लगाया. मोईन अली ने 16 रनों की पारी खेली. चेन्नई को दूसरा झटका उथप्पा के रुप में लगा. उथप्पा ने 63 रनों की शानदार पारी खेली. चेन्नई को तीसरा झटका ठाकुर के रुप में लगा. ठाकुर बिना खाता खोले आउट हुए. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक विकेट के नुकसान पर पहले 6 ओवर में 59 रनों का स्कोर खड़ा किया. चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस 1 रन बनाकर आउट हो गये.  

चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत दीपक चहर ने की. चहर ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन दिया. जोश हेजलवुड ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 36 रन दिया. रविन्द्र जड़ेजा ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन देकर 1 विकेट लिया. मोईन अली ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन देकर 1 विकेट लिया. डेथ ओवर की स्पेशलिस्ट ड्वेन ब्रावो ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए. 

CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उकरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही. शॉ ने तेजी रन बनाना शुरु किया. शॉ ने 60 रनों की पारी खेली. शॉ के अलावा टीम के कप्तान रिषभ पंत ने नाबाद 51 रन बनाए. वहीं निचले क्रम में शिमरोन हेटमार ने 37 रनों की पारी खेली. इन तीनों खिलाड़ियों के रनों की बदौलत टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया.