logo-image

IPL 2023 : धोनी तोड़ेंगे सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड, बस चाहिए इतने रन

MS Dhoni, Raina : आईपीएल 2023 के लिए बस 27 दिनों का ही इंतजार बाकी है. इसके बाद शुरू हो जाएगी 10 टीमों के बीच जीत की रेस.

Updated on: 04 Mar 2023, 10:23 AM

नई दिल्ली:

MS Dhoni, Raina : आईपीएल 2023 के लिए बस 27 दिनों का ही इंतजार बाकी है. इसके बाद शुरू हो जाएगी 10 टीमों के बीच जीत की रेस. इस रेस में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ गुजरात टाइटंस का पहला मुकाबला 31 मार्च से खेला जाएगा. चेन्नई का पहला मैच है तो ऐसे में कप्तान धोनी तैयारियों के लिए कल चेन्नई पहुंच चुके हैं. धोनी का एयरपोर्ट पर खास स्वागत किया गया था. चेन्नई की टीम कैंप शुरू करने जा रही है. जिसके लिए लगभग सभी खिलाड़ी चेन्नई जा चुके हैं. धोनी की बात करें तो ये सीजन इस महान कप्तान के लिए आखिरी सीजन हो सकता है. लेकिन अभी तक धोनी ये फिर मेनेजमेंट की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन जैसा धोनी पहले ऐलान कर चुके हैं कि उनका आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई के मैदान पर होगा. तो इसके बस कयास ही लगाए जा सकते हैं. खैर इस आईपीएल 2023 के सीजन में धोनी रैना का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

रैना रहे हैं आईपीएल के 'मिस्टर आईपीएल' 

जैसा आप जानते हैं कि रैना का दबदबा आईपीएल के अंदर रहा है. रैना के करियर की बात करें तो शानदार करियर आईपीएल में रहा है. 176 आईपीएल मैचों में रैना 4687 रन बनाए हैं. औसत की बात करें तो वो रहा है 32.32 का. स्ट्राइक रेट रैना का 136.88 का है. यानी शानदार आंकड़े रैना के आईपीएल में रहे हैं. शतक 1 और फिफ्टी 33 रैना अपने बल्ले से लगा चुके हैं. 

धोनी का करियर है करिश्माई

अब वहीं धोनी के आईपीएल करियर की बात करें तो 204 मैचों में 4404 रन ये महान कप्तान बना चुका है. औसत 40 का रहा है. स्ट्राइक रेट की बात करें तो 136 के करीब है. धोनी के बल्ले से अभी तक आईपीएल में कोई भी शतक नहीं आया है. जबकि 22 अर्धशतक धोनी लगा चुके हैं. 

आपने दोनों बड़े खिलाड़ी के आंकड़े देख लिए. अब आपको बताते हैं कि धोनी कौन सा रिकॉर्ड तोड़ने जा रहे हैं. दरअसल रैना ने 4687 रन बनाए हैं. वहीं धोनी अभी तक 4404 रन बना चुके हैं. यानी धोनी बस 283 रन ही रैना से दूर हैं. तो ऐसे में कप्तान धोनी के पास इस सीजन मौका है रैना को पीछे करने का. हालांकि इसके लिए धोनी को ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए आना होगा.