logo-image

IPL 2023 : मुंबई का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए धोनी का ये हो सकता है प्लान

Dhoni IPL 2023 : इस समय पूरे विश्व के क्रिकेट फैंस टी20 विश्व कप का आनंद ले रहे हैं.

Updated on: 04 Nov 2022, 12:52 PM

highlights

  • IPL 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं
  • IPL 2023 में धोनी पर होंगी नजर
  • मुंबई के रिकॉर्ड चेन्नई तोड़ सकती है

नई दिल्ली:

Dhoni IPL 2023 : इस समय पूरे विश्व के क्रिकेट फैंस टी20 विश्व कप का आनंद ले रहे हैं. भारत की खेल इस बड़ें टूर्नांमेंट में शानदार रहा है. विश्व कप के बाद भारत का फेस्टिवल यानी IPL 2023 की तैयारियां शुरू हो जाएंगी. जैसा आप जानते हैं कि बीसीसीआई ने इस महीने की 15 तारीख तक सभी टीमों से रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है. यानी 13 तारीख के बाद ही बीसीसीआई एक्शन में आ जाएगा. टीमों की बात करें तो पिछले सीजन के जैसे ही इस बार 10 टीमें आईपीएल 2023 में नजर आने वाली हैं. लेकिन सभी जानते हैं कि हमेशा के जैसे चेन्नई और मुंबई पर सभी फैंस की नजरें होंगी.

चेन्नई और धोनी का साथ

चेन्नई और धोनी की बात करें तो ये कुछ वैसे ही है जैसे एक शरीर में दिल और दिमाग. चेन्नई की हर एक जीत के पीछे धोनी का ही दिमाग होता है. चेन्नई और मुंबई की बात करें तो ये दोनों टीमें आईपीएल के इतिहास की सफल टीमें रही हैं. चेन्नई ने जहां 4 बार ये खिताब अपने नाम किया है और वहीं मुंबई 5 बार आईपीएल जीतने में सफल रही है. चेन्नई के फैंस एक बार फिर से धोनी से यही आशा कर रहे हैं कि अपने आखिरी आईपीएल सीजन में धोनी चेन्नई को विजेता बनाकर जाएंगे.

धोनी की ये रह सकती है सोच

जब भी बात धोनी की आती है तो एक प्लानिंग का जिक्र होता है. अगर इस आईपीएल 2023 की बात करें तो ये इस बार भारत के हर हिस्से में होना है तो चेन्नई में चेन्नई के मुकाबले भी खेले जाएंगे. जैसे पिछले साल कोरोना की वजह से नहीं हो पाया था. चेन्नई की पिच धोनी को पसंद हैं. स्पिनर टीम की ताकत रहेंगे ही. धोनी अपनी पुरानी सोच के साथ इस सीजन में जा सकते हैं. टीम के अंदर स्पिनर्स ज्यादा होंगे तेज गेंदबाज की तुलना में. अब ये देखने वाली बात होती है कि क्या धोनी चेन्नई को इस बार का खिताब दिलवा कर मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर पाते हैं या नहीं.