logo-image

IPL 2024 से पहले बढ़ी CSK की टेंशन, स्टार प्लेयर का टूटा अंगूठा

Devon Conway Injured : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लग सकता है. असल में, टीम के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे का अंगूठा टूट गया है, जिसके चलते वह आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Updated on: 24 Feb 2024, 06:57 PM

नई दिल्ली:

Devon Conway Injured : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लग सकता है. असल में, टीम के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे का अंगूठा टूट गया है, जिसके चलते वह आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. आईपीएल शुरू होने में एक महीने से भी कम वक्त बचा है. ऐसे में यदि कॉन्वे का अंगूठा ठीक नहीं होता है, तो वह इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं. 

Devon Conway का टूट गया है अंगूठा

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है. जहां, दूसरे टी-20 मुकाबले में सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे को चोट लग गई. वह अपना अंगूठा तुड़वा बैठे हैं. शुक्रवार (23 फरवरी) को दूसरे गेम में विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को चोट लगने के बाद अंतिम मैच के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है. कॉन्वे के रिप्लेसमेंट के रूप में टिम सैफर्ट को शामिल किया गया है. 

कॉनवे को कीपिंग करते समय अंगूठे में चोट लगी, जिसके चलते वह चेज करने के लिए बल्लेबाजी करने नहीं आ पाए. वह अब अपने घर लौटेंगे और चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए एक स्पेशलिस्ट से मिलेंगे. उनकी चोट इतनी गंभीर है कि वह आगामी ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टेस्ट स्क्वाड से भी बाहर हो सकते हैं. अब, ऐसे में एक महीने के अंदर शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में भी उनके खेलने पर सस्पेंस बन गया है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिदंबम स्टेडियम में खेला जाएगा. मगर, अब कॉन्वे फिट होकर उस मैच का हिस्सा बन सकेंगे या नहीं, ये तो उनकी फिटनेस पर ही निर्भर करेगा.

कॉन्वे बढ़ा सकते हैं CSK की चिंता

डेवॉन कॉन्वे यदि फिट नहीं हो पाते हैं, तो वह चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. वह IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने सीजन में खेले गए 16 मुकाबलों में 139.70 की स्ट्राइक रेट और 51.69 के औसत से 672 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतकीय पारियां निकलीं थीं और हाईएस्ट स्कोर 92 रनों का था.