logo-image

दिल्ली बनाम पंजाब : रिषभ पंत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग XI

IPL 2021 PBKS vs DC Live : आईपीएल 2021 में आज का दूसरा मैच अब से कुछ ही देर बाद पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिल्टल्स के बीच होना है. मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 18 Apr 2021, 07:16 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 PBKS vs DC Live : आईपीएल 2021 में आज का दूसरा मैच अब से कुछ ही देर बाद पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिल्टल्स के बीच होना है. मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी पंजाब किंग्स की टीम अब पहले बल्लेबाजी करेगी. आज के मैच के लिए दोनों टीमों ने कई बदलाव किए हैं.अभी तक के मैचों की बात करें तो दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं. वहीं एक एक मैच में उन्हें हार भी मिली है. आज दोनों आईपीएल 14 के तीसरे मैच में भिड़ने जा रही हैं. आज जो भी टीम जीतेगी, वो बढ़त बनाने में कामयाब हो जाएगी. ये मैच भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाएगा, जहां रन तो खूब बनते हैं, लेकिन आखिरी के कुछ ओवर में खेल बदल भी जाता है. दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले हार चुकी हैं. अब आज के मैच में पिछली हार को भुलाकर दोनों टीमों की कोशिश होगी कि जीत की पटरी पर लौटा जाए. दिल्ली को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम ओवर के रोमांच के बाद हार का सामना करना पड़ा था जबकि पंजाब को चेन्नई सुपर किंग्स ने पराजित किया था. अभी तक दोनों टीमों के पास दो दो अंक हैं.  
आईपीएल के इतिहास में अभी तक दोनों टीमों के बीच 26 मैच हुए हैं. इसमें से पंजाब किंग्स ने 15 और दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मैचों में जीत हासिल की है. पिछले पांच में से तीन मैच पंजाब किंग्स ने जीते हैं, वहीं दो में दिल्ली ने कामयाबी हासिल की है.  देखना होगा कि टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहती है और कौन सी टीम अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल कर आगे बढ़ती है.


पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, जलज सक्सेना, शाहरुख खान, झाए रिचर्डसन, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह. 

दिल्ली कैपिटल्स की  प्लेइंग इलेवन : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रवि अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, लुकमान मेरीवाला.