News Nation Logo
Banner

दिल्ली बनाम पंजाब :  IPL 2021 की Points Table में कैसे नंबर वन बनी दिल्ली, जानिए 5 कारण 

IPL 2021 DC vs PBKS Match : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद 69 रन की शानदार पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 May 2021, 11:25:21 PM
delhi capitals ians

delhi capitals (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IPL 2021 DC vs PBKS Match : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद 69 रन की शानदार पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को छह विकेट पर 166 रनों पर रोक दिया और फिर 17.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली की 8 मैचों में यह छठी जीत है और टीम अब 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं पंजाब किंग्स को आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम छह अंकों के साथ छठे नंबर पर है. 

 

  1. शिखर धवन की पारी 
    शिखर धवन ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेली. शिखर धवन पारी की शुरुआत करने आए और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. शिखर धवन ने 47 गेंदों पर  69 रन बनाए. इस दौरान शिखर धवन ने 6 चौके और दो छक्के लगाए. अब वे आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. शिखर धवन अब तक 380 रन बना चुके हैं. वे जिम्मेदारी से खेल रहे हैं. 

  2. नहीं चली पंजाब की गेंदबाजी 
    पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा था, ये स्कोर छोटा तो नहीं था, लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने उस तरह की गेंदबाजी नहीं की, जिसकी टीम को जरूरत थी. मैच में पंजाब किंग्स के तीन विकेट गिरे. रिले मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन और हरप्रीत बरार ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. बाकी कोई गेंदबाज अपना काम ठीक से नहीं कर पाया. हरप्रीत बरार ने भी पहली ही गेंद पर विकेट लिया, लेकिन इसके बाद वे रंग में नहीं दिखे. 

  3.  शिमरन हेटमायर की बल्लेबाजी 
    जिस वक्त दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत आउट हुए, तब दिल्ली कैपिटल्स को उतने ही रन चाहिए थे, जितनी गेंदें बाकी थी. उस वक्त लगा कि मैच रोचक हो सकता है. लेकिन यहां आए शिमरन हेटमायर और जिस तरह वे खेलते हैं, उसी तरह खेले. उन्होंने चार गेंद में 16 रन बनाए, जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल था. उन्होंने 400 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और मैच को 20 ओवर से पहले ही खत्म कर दिया. 

  4. मयंक अग्रवाल को नहीं मिला साथ
    केएल राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने कप्तानी पारी खेली. मयंक अग्रवाल की नाबाद 99 रन रन की दमदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा था. पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 35 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए. इनमें प्रभसिमरन सिंह (12) और क्रिस गेल (13) के विकेट शामिल हैं. इसके बाद मयंक अग्रवाल का कुछ देर साथ डेविड मलान ने दिया, लेकिन वे भी आउट हो गए. 

  5. रिषभ पंत का टॉस जीतना
    दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने आज  के मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस पिच पर रनों का पीछा करना आसान होता है. पंत ने यही सोचकर पहले गेंदबाजी की. इसके बाद गेंदबाजों ने भी अपना काम किया और पंजाब की टीम को छोटे स्कोर पर ही रोक दिया. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 11:25:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.