logo-image

दिल्ली बनाम मुंबई : लो स्कोरिंग मैच में MI पर भारी पड़ी DC की टीम, अमित मिश्रा हीरो 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. मैच लो स्कोरिंग रहा, लेकिन आखिर तक मैच में रोमांच बना रहा.

Updated on: 20 Apr 2021, 11:34 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. मैच लो स्कोरिंग रहा, लेकिन आखिर तक मैच में रोमांच बना रहा. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए थे, दिल्ली कैपिटल्स ने पांच गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. मुंबई ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन बनाए. मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 30 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अमित मिश्रा के अलावा आवेश खान ने दो विकेट लिए जबकि ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस और कैगिसो रबादा ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहला मैच जीतने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को पाना होगा पंजाब किंग्स से पार 

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सात ही रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें जयंत यादव ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद स्टीव स्मिथ आए और शिखर धवन के साथ पारी को संवारना शुरू किया. बीच बीच में स्टीव स्मिथ चौके भी मारते रहे. वहीं शिखर धवन बहुत सावधानी से खेल रहे थे. इसी बीच 33 रन के कुल स्कोर पर  स्टीव स्मिथ अपना विकेट गंवा  बैठे. इसके बाद जयंत यादव और शिखर धवन ने गाड़ी आगे बढ़ाई. जीत दिल्ली कैपिटल्स के काफी करीब लग रही थी कि इसी बीच तज खेलने के प्रयास में शिखर धवन आउट हो गए. शिखर धवन ने 42 गेंद पर 45 रन बनाए और टीम को जीत के काफी करीब ला दिया था. इसके बाद आए कप्तान रिषभ पंत ने रन बनाने शुरू किए, लेकिन तभी जसप्रीत बुमराह ने उन्हें भी चलता कर दिया. लगा कि मैच यहां से करवट बदलेगा. लेकिन शिमरन हेटमायर ने मैच को किनारे लगा दिया. इससे पहले स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने मुंबई की पारी के दौरान गजब की गेंदबाजी की. उन्होंने 24 रन देकर चार बड़ खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. यही कारण रहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 137 रनों पर रोक लिया. 

यह भी पढ़ें : MI vs DC : अमित मिश्रा ने बरपाया कहर, दिल्ली को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

मैच में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने क्विंटन डी कॉक का विकेट कुल नौ रन के योग पर गंवा दिया. डिकॉक अभी केवल एक ही रन बना पाए थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. लेकिन सूर्यकुमार के आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई. सूर्यकुमार ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और अमित मिश्रा ने उन्हें आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया. इसी ओवर में अमित मिश्रा ने नए बल्लेबाज के रूप में उतरे हार्दिक पांड्या को खाता खोले बिना आउट किया. हार्दिक के बाद क्रूणाल पांड्या को ललित ने अपना शिकार बनाया. क्रूणाल ने पांच गेंदें खेल एक रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : MIvsDC : मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी, ये रही पूरी प्लेइंग इलेवन 

मुंबई को छठा झटका अमित मिश्रा ने कीरीन पोलार्ड को आउट कर दिया जिन्होंने पांच गेंदें खेल दो रन बनाए. पोलार्ड का विकेट टीम के 84 रन के स्कोर पर गिरा. ईशान किशन ने हालांकि जयंत यादव के साथ मुंबई की पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े. यह साझेदारी भी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और मिश्रा ने ईशान को बोल्ड कर आउट किया. ईशान ने 28 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद ही रबादा ने जयंत को आउट किया। जयंत ने 22 गेंदों पर एक चौके के सहारे 23 रन बनाए. अंतिम ओवर में आवेश ने राहुल चाहर को आउट किया जिन्होंने छह गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाए. मुंबई की पारी में जसप्रीत बुमराह तीन और ट्रेंट बोल्ट एक रन बनाकर नाबाद रहे.