News Nation Logo

IPL 2021 DC vs KKR: इन पांच गलतियों से हारी दिल्ली कैपिटल्स

केकेआर (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को क्वालीफायर 2 में 3 विकेट से मात देकर फाइनल में एंट्री ली है. कोलकाता 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. KKR टीम की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Oct 2021, 11:51:20 PM
rishabh pant

rishabh pant (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को तीन विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री ली है. कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने शानदार 55 रनों की पारी खेली. अय्यर का साथी खिलाड़ी शुभमन गिल ने भी 46 रनों की पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स ने अंतिम में कोलकाता की सांसे थमा दी थी. लेकिन राहुल त्रिपाठी ने एक गेंद पहले जीत का छक्का लगाया. त्रिपाठी ने नाबाद 12 रनों की पारी खेली. दिल्ली के गेंदबाजों ने अंतिम ओवर में कोलकाता के मध्यक्रम को हिला कर रख दिया. कोलकाता के चार खिलाड़ियों को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेजा. अंतिम में मैच इतना रोमांचक हो गया था कि जीत किसकी होगी समझ नहीं आ रहा था. आइये जानते हैं दिल्ली कैपिटल्स ने कहां की चूक.

1 बल्लेबाजी धीमी हुई: दिल्ली की बल्लेबाजी की शुरुआत तो शानदार हुई. लेकिन मध्यक्रम बल्लबाजी करने में नाकाम रहा. धवन और अय्यर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का स्कोर पार नहीं कर पाया. 

2 दिल्ली की गेंदबाजी: दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज शुरुआत में विकेट लेने में असफल रहे. लेकिन अंतिम ओवरों में गेंदबाजों ने वापसी की तो जरुर लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. 

3 केकेआर की बल्लेबाजी मजबूत: केकेआर की शुरुआत बल्लेबाजी शानदार रही दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. यही कारण है कि केकेआर दिल्ली कैपिटल्स को मात दे पाई है. 

4 केकआर की गेंदबाजी: केकेआर के गेंदबाजों ने भी दिल्ली को हराने में अपनी अहम भूमिका निभाई. केकेआर के गेंदबाजों ने दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी क्रम में 135 रनों पर ही रोक दिया. इसके बाद केकेआर ने एक गेंद पहले मैच अपने नाम किया. 

5 रिषभ पंत की कप्तानी: दिल्ली का सफर रिषभ पंत की कप्तानी में शानदार रहा. आज टीम लीग से बाहर हो गई. वैसे पंत ने दिल्ली को अच्छे तरीके से संभाला. लेकिन पिछले दो मुकाबलों में उनमें अनुभव की कमीं दिखी. यही कारण है कि टीम फाइनल से पहले ही बाहर हो गई.  

First Published : 13 Oct 2021, 11:51:20 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.