logo-image

IPL 2021 DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को दिया इतने रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रनों का स्कोर खड़ा किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 136 रन बनाने होंगे. कोलकाता दिल्ली से मिले लक्ष्य को चेज करती है तो वह फाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी.

Updated on: 13 Oct 2021, 09:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 135 रनों का स्कोर किया. दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली. अक्षर पटेल ने नाबाद 4 रन बनाए. दिल्ली के पांचवा झटका शिमरोन हेटमायर के रुप में लगा. हेटमायर 17 रनों पर रन आउट हुए. दिल्ली कैपिटल्स को चौथा झटका कप्तान पंत के रुप में लगा. पंत 6 रन पर फॉर्ग्यूसन का शिकार हो गये. दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट शिखर धवन के रुप में लगा. धवन 36 रनों पर वरुण चक्रवर्ती का शिकार हुए. दिल्ली कैपिटल्स का दूसरा विकेट मार्कस स्टोइनिस के रुप में लगा स्टोइनिस 18 रन बनाकर शिवम मावी का शिकार हो गये. 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाजी करने आये शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने शुरुआती तीन ओवर 9 रन प्रति ओवर से रन किया. दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रुप में लगा. शॉ ने 12 गेंदो में 18 रनों की पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 65 रनों का स्कोर किया. 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी की शुरुआत शाकिब अल हसन से कराया. शाकिब अल हसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन दिया. शाकिब को कोई भी सफलता नहीं मिली. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. सुनील नारायण ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन दिया. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. शिवम मावी ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.