News Nation Logo
Banner

IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने जीत कर प्वाइंट टेबल में किया उलटफेर

दिल्‍ली जहां पहले पायदान पर पहुंच गई है. वहीं एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स दूसरे स्‍थान पर फिसल गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 May 2021, 10:35:38 AM
DC

हर मैच के साथ बदल रही है प्वाइंट टेबल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अंक तालिका में दिल्ली पहले पायदान पर
  • चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर खिसकी
  • तीसरे नंबर पर है विराट कोहली की आरसीबी

नई दिल्ली:

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुआई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने आईपीएल (IPL 2021) के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्‍स पर 7 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाए और दिल्‍ली के सामने 167 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य रखा. दिल्‍ली ने इस लक्ष्‍य को 17.4 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. दिल्‍ली के लिए शिखर धवन ने नाबाद 69 रन की आतिशी पारी खेली. उनकी यह पारी पंजाब के कप्‍तान मयंक अग्रवाल की नाबाद 99 रन की पारी पर भारी पड़ी. दिल्‍ली की इस जीत के बाद पॉइंट टेबल में भी काफी बड़े बदलाव हुए. दिल्‍ली जहां पहले पायदान पर पहुंच गई है. वहीं एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स दूसरे स्‍थान पर फिसल गई.

आईपीएल अंकतालिका
आईपीएल 2021 में अबतक हुए मैचों के आधार पर अंकतालिका में दिल्‍ली कैपिटल्‍स 12 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है. जबकि 10 अंकों के साथ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स दूसरे स्‍थान पर फिसल गई. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे नंबर पर हैं. वहीं मुंबई इंडियंस 8 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर है.

यह भी पढ़ेंः DC vs PBKS : मयंक अग्रवाल के 99 पर भारी पड़े शिखर धवन के 69 रन, दिल्ली टेबल टॉपर 

ऑरेंज कैप के दावेदार
आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन पहुंच गए हैं. उन्‍होंने 8 मैचों में 380 रन बना लिए हैं. पंजाब किंग्‍स के केएल राहुल 7 मैचों में 331 रन बनाकर दूसरे स्‍थान पर हैं. जबकि चेन्‍नई के फाफ डू प्‍लेसी 320 रन के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्‍वी शॉ 308 रन के साथ चौथे स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ेंः  विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB लाल नहीं, पहनेगी नीली जर्सी, जानिए क्यों  

पर्पल कैप की दौड़
आईपीएल के 14वें सीजन में पर्पल कैप शुरू से अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के पास है. पटेल ने 7 मैचों में 17 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आवेश खान हैं, जिनके खाते में अबतक 14 विकेट आ चुके हैं. 14 विकेट के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स के क्रिस मॉरिस तीसरे नंबर पर और 11 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस चौथे स्‍थान पर हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2021, 10:33:10 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.