News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया दिग्गज डीन जोंस की MSG पर हुई अंतिम विदाई

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस को अंतिम विदाई दी गई. आईपीएल-13 में स्टार स्पोर्ट्स की कॉमेंट्री टीम का हिस्सा जोंस का मुंबई में 24 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

IANS | Updated on: 07 Oct 2020, 04:21:05 PM
Dean Jones

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस को अंतिम विदाई दी गई. आईपीएल-13 में स्टार स्पोर्ट्स की कॉमेंट्री टीम का हिस्सा जोंस का मुंबई में 24 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. कोविड-19 के कारण हालांकि इस समारोह में ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए थे. सिर्फ 10 लोग ही इसमें आए थे जिसमें जोंस की पत्नी जेन, बेटी इसाबेला और फोइबे और जोंस के भाई-बहन शामिल थे.

जोंस को भारत में हाथ से बने ताबूत में ऑस्ट्रेलियाई झंडे में रखा गया था. इस पर जोंस की ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कैप का नंबर भी था. एमसीजी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक जोंस को इस ऐतिहासिक मैदान का आखिरी चक्कर लगवाया गया. जेन ने कहा, "पिछले सप्ताह से डीन को जो प्यार मिला है उसे देखकर हम अभिभूत हैं. लोगों ने जो समर्थन दिया है और जो यादें हमारे साथ साझा की हैं उसके लिए हमारे पास शुक्रिया अदा करने के लिए शब्द कम हैं.

उन्होंने कहा एक परिवार के तौर पर यह काफी मुश्किल समय है, लेकिन मेरे दिमाग में अपने पति को विदाई देने के लिए एमसीजी के अलावा कोई और उपयुक्त जगह नहीं थी. उनके दोस्त एल्टन जॉन के संगीत से उनको विदाई दे कर उनको सम्मानित करने का बेहतर तरीका और क्या हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि जोंस हाउस फुल विदाई के हकदार थे. क्लार्क ने ट्वीट किया, "वह हाउस फुल विदाई के हकदार थे. भगवान आपकी आत्म को शांति दे. महान इंसान. उनके दोस्त और लेखक क्रिस ड्रिस्कल ने उनके लिए कविता भी लिखी है. जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3,631 रन बनाए. वहीं 164 वनडे में उन्होंने 44.61 की औसत से 6,068 रन बनाए.

First Published : 07 Oct 2020, 04:21:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dean Jones Death

वीडियो