logo-image

DCvsPBKS : केएल राहुल के जन्मदिन पर क्यों हारी पंजाब, जानिए 5 कारण 

शिखर धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया.

Updated on: 18 Apr 2021, 11:59 PM

नई दिल्ली :

शिखर धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 18.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. शिखर ने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 32, स्टीव स्मिथ ने नौ, कप्तान ऋषभ पंत ने 15, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 27 और ललित यादव ने नाबाद 12 रन बनाए.पंजाब किंग्स के लिए झाय रिचर्डसन ने दो और अर्शदीप सिंह, रिले मेडिथ ने एक-एक विकेट लिए.

  1. शिखर धवन भले आज शतक से चूक गए हैं, लेकिन उन्होंने एक बार फिर दिखाया कि किस तरह के बल्लेबाज हैं. शिखर धवन ने मात्र 49 गेंद मेंही 92 रन ठोक दिए और इस दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाए. वे दिल्ली की जीत में बड़ी भूमिका आगे भी निभाते रहेंगे. 

  2. पंजाब किंग्स के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत की थी. पहले दस ओवर के बाद लग रहा था कि टीम कम से कम 200 रन बनाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जब 20 ओवर पूरे हुए तो टीम 195 रन पर ही खत्म हो गई. जबकि टीम को 220 के आसपास रन बनाने ही चाहिए थे. 

  3. मुंबई से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को शिखर और पृथ्वी शॉ (32) ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों पर 59 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी. शॉ ने 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. शॉ को अर्शदीप सिंह ने आउट किया. शॉ के आउट होने के बाद शिखर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना पहला मुकाबला खेल रहे स्टीव स्मिथ (9) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 गेंदों पर 48 रन जोड़े. वह टीम के 107 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे.

  4. शिखर ने कप्तान ऋषभ पंत (15) के साथ तीसरे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की. शिखर टीम के 152 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के लगाए. शिखर का आईपीएल में यह 45वां अर्धशतक है. शिखर के आउट होने के बाद पंत ने मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के 16 गेंदों पर 28 रनों की साझेदारी करके दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से जीत दिला दी. ललति यादव ने छह गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 12 रन बनाए. स्टोयनिस ने 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. पंजाब किंग्स की ओर से झाय रिचर्डसन ने दो और अर्शदीप सिंह तथा रिले मेरेडिथ ने एक-एक विकेट लिए.

  5. पंजाब के गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई. खास तौर पर पंजाब की गेंदबाजी का सारा दारोमदार मोहम्मद शमी पर रहता है. उनकी भी आज खूब पिटाई हुई. 195 रनों का पीछा 20 ओवर से पहले हो तो इसका मतलब यही है कि कहीं न कहीं गेंदबाजी भी कमजोर रही. आने वाले मैचों में पंजाब को अपनी इस कमी को दूर करना होगा.