logo-image

DC vs SRH : SRH की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी, DC मुश्‍किल में, जानिए पहली पारी का हाल

आईपीएल 2020 के मैच में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 219 रन बना दिए हैं. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 220 रनों की जरूरत है.

Updated on: 27 Oct 2020, 09:15 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के मैच में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 219 रन बना दिए हैं. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 220 रनों की जरूरत है. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने स्‍कोर बहुत बड़ा खड़ा कर दिया है, लेकिन इसके बाद भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की लंबी बैटिंग लाइनअप के साथ मैदान में उतरी है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुरुआत से ही हमला बोल दिया. टीम ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और मैदान पर कप्‍तान डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा उतरे. दोनों ने पहली ही ओवर से हमला बोल दिया.

यह भी पढ़ें : DC vs SRH Playing XI : ये बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन  

एक तरफ से डेविड वार्नर आक्रामक रुख अपनाए हुए थे, वहीं रिद्धिमान साहा उनका पूरा साथ दे रहे थे. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी हुई. डेविड वार्नर 34 गेंद पर 66 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. उन्‍होंने दो छक्‍के और आठ चौके जड़े. वहीं आईपीएल 2020 में दूसरी बार मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने 45 गेंद पर 87 रन की शानदार पारी खेली. उन्‍होंने दो छक्‍के और 12 चौके जड़े. इन दोनों के आउट होने के बाद केन विलियमसन  और मनीष पांडे ने आखिरी के ओवर में तेजी से रन अपनी टीम के लिए बटोरे. डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने पॉवरप्ले में रिकार्ड 77 रन जुटाए. मनीष पांडेय ने भी 31 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली. केन विलियम्सन 11 रनों पर नाबाद लौटे. दिल्ली कैपिटल्‍स के लिए एनरिच नोट्र्जे और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें : आंद्रे रसेल, डुप्‍लेसिस और डेविड मिलर सहित 5 खिलाड़ी T20 टूर्नामेंट से हुए बाहर

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस लक्ष्य का पीछा करने का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्‍स अगर आज जीत जाती है तो वह प्लेाऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. वहीं हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्‍स ने 15 रनों से हराया था. दिल्ली कैपिटल्‍स ने 11 मैचों में से सात जीते है जबकि  सनराइजर्स हैदराबाद ने इतने ही मैचों में चार जीते हैं. 

यह भी पढ़ें : वरुण चक्रवर्ती का टीम इंडिया में सिलेक्‍शन, जानिए कौन है ये गेंदबाज, सारी जानकारी 

दिल्ली कैपिटल्‍स ने इस मैदान पर सात मैचों में से पांच जीते हैं और दो हारे हैं जबकि हैदराबाद ने नौ में से पांच जीते हैं और चार हारे हैं. दिल्ली कैपिटल्‍स ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन बदलाव किए हैं. टीम ने जॉनी बेयरस्टो, प्रियम गर्ग और खलील अहमद को बाहर करके केन विलियम्सन, रिद्धिमान साहा और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें : IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, बाहर हो सकते हैं हिटमैन रोहित शर्मा

दिल्ली कैपिटल्स : अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, एनरिक नार्जे, तुषार देशपांडे.
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन.