logo-image

DC vs SRH Playing XI : ये बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ रही है.

Updated on: 27 Oct 2020, 07:09 PM

नई दिल्‍ली :

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ रही है. सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. आज के मैच में एक तरफ होगी श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम और दूसरी ओर उनके सामने है डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद. अगर सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2020 में बने रहना है तो उन्‍हें आज का मैच हर हाल में जीतना ही होगा. वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स पिछले कुछ मैच हार चुकी है और प्‍लेआफ के मुहाने पर खड़ी होकर इंतजार कर रही है. 
दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल 2020 में 11 मैच खेले हैं और सात जीत के साथ 14 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर है. पिछले दो मैच दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 में से केवल चार जीते हैं और आठ अंक के साथ सातवें पायदान पर है. दोनों का ये 12वां मैच है. दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अब तक आईपीएल में 16 बार टक्‍कर हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 16 मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली को केवल छह मैचों में ही जीत मिली है. पिछले पांच मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद को तीन मुकाबलों में जीत मिली है और दिल्ली कैपिटल्‍स ने दो मैचों में जीत हासिल की है. इससे पहले इस सीजन के पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने हरा दिया था. 
साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद कुल तीन बार भिड़े थे. आईपीएल के बीते सीजन में हैदराबाद ने पहले मैच में दिल्ली को हरा दिया था लेकिन अगले दोनों मैचों में दिल्ली ने हैदराबाद को धूल चटा दी थी. श्रेयस अय्यर की दिल्ली और डेविड वॉर्नर की हैदराबाद आखिरी बार आईपीएल 2019 के ऐलिमिनेटर मैच में भिड़े थे, जिसमें दिल्ली कैपिटल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया था.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन : शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्‍टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्किया


सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, जेसन होल्‍डर, शाहबाज नदीम, अब्‍दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन