logo-image

SRH vs DC IPL 2020 Highlights : DC ने SRH को 17 रन से हराकर फाइनल में पाई एंट्री

आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से है. इस मैच को जीतने वाली टीम 10 नवंबर को दुबई में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल खेलेगी.

Updated on: 08 Nov 2020, 06:41 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से है. इस मैच को जीतने वाली टीम 10 नवंबर को दुबई में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्‍स को पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने हराया था और इसलिए वो अब दूसरे क्वालीफायर में खेल रही है. 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है. दिल्ली कैपिटल्‍स ने अभी तक एक भी बार फाइनल नहीं खेला है. खिताब जीतने के लिए वह बेताब होगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद भी अपने दूसरे खिताब के लिए पूरी जोर अजमाइश करेगी. हैदराबाद ने पिछले चार मैचों में जिस तरह की क्रिकेट खेली है वह बताता है कि यह टीम धुन की पक्की है.

 

 

calenderIcon 23:53 (IST)
shareIcon

इसके बाद पावर प्‍ले में जब सनराइजर्स हैदराबाद के तीन विकेट गिर गए तो टीम संकट में फंस गई थी. इसके बाद केन विलियमसन और जेसन होल्‍डर क्रीज पर थे. इन दोनों ने टीम का स्‍कोर आगे बढ़ाने का काम शुरू किया. टीम का स्‍कोर अभी 90 रन ही था कि इसी बीच जेसन होल्‍डर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में अपना विकेट गवां बैठे. जेसन होल्‍डर ने 11 रन ही बना सके थे. इससे टीम एक बार फिर संकट में फंस गई. हालांकि केन विलियमसन अनुभव के आधार पर कभी तेज तो कभी धीरे रन बनाते रहे.  केन विलियमसन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. अब उन्‍हें अब्‍दुल समद का भी साथ मिला. अब्‍दुल समद ने भी आते ही तेजी से रन बनाने शुरू किए. एक तरफ से केन विलियमसन और दूसरे छोर से अब्‍दुल समद जब खेल रहे थे, तब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मैच में वापसी की. इन दोनों ने 27 गेंद में 50 रन की साझेदारी कर डाली. लेकिन तभी जब टीम का स्‍कोर 147 रन तक पहुंच गया था, तभी तेजी से रन बनाने के प्रयास में केन विलियमसन आउट हो गए. आउट होने से पहले केन विलियमसन ने 45 गेंद में 67 रन की शानदार पारी खेली, इसमें चार छक्‍के और पांच चौके शामिल थे. इसके बाद तेजी से रन बनाने के बाद अब्‍दुल समद भी पवेलियन लौट गए और इसकी अगली ही गेंद पर राशिद खान को भी कगिसो रबाडा ने आउट कर दिया. इससे सनराइजर्स हैदराबाद की हार लगभग पक्‍की हो गई थी. 


 

calenderIcon 23:53 (IST)
shareIcon

इससे पहले आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने प्रियम गर्ग को भेजा गया. पहले ही ओवर में प्रियम गर्ग ने तेजी से अपने रोल के अनुसार रन बनाने भी शुरू कर दिए, लेकिन दूसरे ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को उस वक्‍त तगड़ा झटका लगा, जब डेविड वार्नर को कगिसो रवाडा ने आउट कर दिया. डेविड वार्नर दो ही रन बना पाए थे. इसके बाद मनीष पांडे आए. प्रियम गर्ग और मनीष पांडे ने धीरे धीरे रन जोड़ने भी शुरू किए. अभी टीम का स्‍कोर 43 तक ही पहुंचा था कि तेजी से रन बनाने के प्रयास में प्रियम गर्ग अपना विकेट गवां बैठे. इसके बाद टीम के खाते में एक ही रन और जुड़ पाया था कि मनीष पांडे भी आउट हो गए.  

calenderIcon 23:53 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के क्‍वालीफायर 2 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 17  रन से हरा दिया. इसी जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम फाइनल में पहुंच गई है. मुंबई इंडियंस पहले ही फाइनल में जगह पक्‍की कर चुकी है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है. अब दस नवंबर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 189 रन बनाए थे. सनराइजर्स हैदराबाद को 190 रन बनाने थे, लेकिन पूरी टीम 172  रन ही बना सकी. इस तरह से दिल्‍ली ने इस मैच को 17 रन से अपने नाम कर लिया. 

calenderIcon 23:19 (IST)
shareIcon

DC ने SRH को 17 रन से हराकर फाइनल में पाई एंट्री

calenderIcon 23:12 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद का आठवां विकेट भी गिरा, स्‍कोर 168 रन

calenderIcon 23:10 (IST)
shareIcon

SRH को सातवां झटका, स्‍कोर 167 रन

calenderIcon 23:09 (IST)
shareIcon

SRH को लगा छठा झटका, स्‍कोर 167/6

calenderIcon 23:00 (IST)
shareIcon

केन विलियमसन 67 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 147/5

calenderIcon 22:53 (IST)
shareIcon

SRH ने 16 ओवर में पूरे किए 139 रन 

calenderIcon 22:41 (IST)
shareIcon

केन विलियमसन के 50 रन पूरे, स्‍कोर 107/4

calenderIcon 22:31 (IST)
shareIcon

SRH को चौथा झटका, जेसन होल्‍डर आउट, स्‍कोर 90/4

calenderIcon 22:23 (IST)
shareIcon

SRH ने दस ओवर में पूरे किए 75 रन, तीन विकेट गिरे

calenderIcon 22:04 (IST)
shareIcon

SRH ने छह ओवर में पूरे किए 49 रन, तीन विकेट गिरे

calenderIcon 21:59 (IST)
shareIcon

मनीष पांडे 21 रन पर आउट, SRH पर संकट, स्‍कोर 44/3

calenderIcon 21:57 (IST)
shareIcon

SRH को दूसरा झटका, प्रियम गर्ग 17 रन पर आउट, स्‍कोर 43/2

calenderIcon 21:52 (IST)
shareIcon

SRH ने चार ओवर में बनाए 36 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 21:44 (IST)
shareIcon

SRH ने दो ओवर में बनाए 17 रन, वार्नर आउट

calenderIcon 21:40 (IST)
shareIcon

SRH को पहला झटका, डेविड वार्नर दो रन बनाकर आउट

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

जब टीम को स्‍कोर 86 रन था, तब मार्कस स्‍टॉयनिस आउट हो गए. हालांकि आउट होने से पहले उन्‍होंने 27 गेंद पर 38 रन की पारी खेल दी. मार्कस स्‍टॉयनिस ने पांच चौके और एक छक्‍का मारा. इसके बाद तीसरे नंबर पर कप्‍तान श्रेयस आए और शिखर धवन का पूरा साथ दिया. हालांकि श्रेयस ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए और जब टीम का स्‍कोर 126 रन था, तब वे 21 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर शिखर धवन अपना शानदार खेल दिखा रहे थे. श्रेयस के आउट होने के बाद शिमरन हेटमायर ने भी अपने हाथ दिखाए.

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

इससे पहले आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रणनीति के तहत शिखर धवन के साथ मार्कस स्‍टॉसनिस को सलामी जोड़ी के रूप में क्रीज पर भेजा. मार्कस स्‍टॉयनिस को बड़े शॉट खेलने के लिए भेजा गया था और यह दांव काम भी कर गया. मार्कस स्‍टॉयनिस ने आते ही बड़े बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए. इसे देखते देखते शिखर धवन ने भी अपना गियर बदला और उन्‍होंने भी बल्‍ला घुमाना शुरू कर दिया. पावर प्‍ले में टीम ने तेजी से रन बनाए.  छह ओवर में इन दोनों टीम के लिए 65 रन जोडृ दिए और कोई भी विकेट नहीं गिरा था. 

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इससे पहले कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम साल 2016  में एक बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स को इतने बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने में सनराइजर्स हैदराबाद के फील्‍डर्स का भी बड़ा हाथ था.  जो मौके बने, उनमें से  तीन से चार कैच छोड़ दिए गए. हालांकि शिखर धवन ने आज फिर शानदार पारी खेली. मैच के 19वें ओवर में आउट होने से पहले शिखर धवन ने 50 गेंद पर 78 रन की पारी खेली, इसमें छह चौके और दो छक्‍के शामिल रहे. 

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 में आज क्‍वालीफायर 2 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच चल रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189  रन बना लिए हैं. अब सनराइजर्स हैदराबाद को अगर फाइनल में पहुंचना है तो उसे 20 ओवर में 188 रन बनाने होंगे. आज जो भी टीम जीतेगी, वो टीम फाइनल में पहुंचेगी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ दस नवंबर को भिड़ेगी. 

calenderIcon 21:19 (IST)
shareIcon

फाइनल में जाने के लिए SRH को चाहिए 190 रन

calenderIcon 21:10 (IST)
shareIcon

शिखर धवन 78 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 178/3

calenderIcon 20:54 (IST)
shareIcon

DC ने 16 ओवर में पूरे किए 145 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 20:44 (IST)
shareIcon

DC को दूसरा झटका, श्रेयस 21 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 126/2

calenderIcon 20:22 (IST)
shareIcon

DC के 100 रन पूरे, एक विकेट गिरा

calenderIcon 20:16 (IST)
shareIcon

राशिद खान ने स्‍टॉयनिस को किया आउट, DC को पहला झटका

calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

DC ने आठ ओवर में पूरे किए 85 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 20:00 (IST)
shareIcon

DC ने छह ओवर में पूरे किए 65 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:55 (IST)
shareIcon

DC ने पूरे किए 50 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

मार्कस स्‍टॉयनिस की जोरदार पारी, चार ओवर में पूरे हुए 39 रन

calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

DC ने तीन ओवर में बनाए 21 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:40 (IST)
shareIcon

DC ने दो ओवर में बनाए 11 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, केन विलियमस, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समाद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, टी.नटराजन, संदीप शर्मा.

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, प्रवीण दुबे, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनिक नोर्खे.

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

इस सीजन में हैदराबाद की टीम दो बार दिल्ली कैपिटल्स को हरा चुकी है. दिल्ली ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही मैच जीता है और चार हारे हैं. वहीं, हैदराबाद ने पांच में से दो जीते हैं और तीन हारे हैं.

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के क्वालीफायर-2 में रविवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच को जीतने वाली टीम 10 नवंबर को दुबई में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल खेलेगी. दिल्ली को क्वालीफायर-1 में मुंबई ने हराया था और इसलिए वो अब क्वालीफायर-2 में खेलेगी. 2016 की विजेता हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है.

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

DC के कप्‍तान ने टॉस जीता, पहले बल्‍लेबाजी 

calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

IPL 2020 के दूसरे क्वालीफायर (Qualifier 2) में आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आमने-सामने हैं. अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) के इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, जहां उनका सामना 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस से होगा. आईपीएल का फाइनल दुबई में दस नवंबर को होगा. सनराइजर्स हैदराबाद छह नवंबर को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर दूसरे क्वालिफायर में पहुंची है.