logo-image

DC vs SRH : दिल्ली ने कैसे जीता मैच, हैदराबाद क्यों हारी, जानिए 5 कारण 

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी.

Updated on: 25 Apr 2021, 11:59 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था. बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुं गई है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है.

  1.  दिल्ली कैपिटल्स के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत की. पृथ्वी शॉ ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका मारकर शुरुआत की. इसके बाद भी पृथ्वी शॉ नहीं रुके, इसके बाद दो और गेंदें पृथ्वी शॉ ने बाउंड्री के बाहर भेजा. यानी उन्होंने चौकों की हैट्रिक मार दी. इसी के बाद लग गया था कि पृथ्वी शॉ आज आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले हैं. हुआ भी ऐसा ही, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत की. पहले दोनों ने मिलकर 50 रन की साझेदारी की. हालांकि जब टीम का स्कोर 81 रन था, तब शिखर धवन आउट हो गए. धवन ने 26 गेंद में 28 रन की पारी खेली. 

  2. पृथ्वी शॉ के साथी शिखर धवन भले आउट हो गए हों, लेकिन पृथ्वी शॉ अपने अंदाज में खेलते रहे. पृथ्वी शॉ ने 39 गेंद पर 53 रन की अच्छी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक छक्का और सात चौके मारे. रिषभ पंत के क्रीज पर आने के बाद पृथ्वी और रिषभ ने अच्छी बल्लेबाजी की. दोनों अच्छा खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ में गफलत हुई और पृथ्वी शॉ रन आउट हो गए. पृथ्वी शॉ रन आउट हो गए, नहीं तो वे अच्छे टच में दिख रहे थे. 

  3. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में कई टीमों की कप्तानी कर चुके स्टीव स्मिथ पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं. आज की पिच उनकी बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं थी. स्टीव स्मिथ शुरुआत में कुछ संघर्ष करते हुए भी दिखे. लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने एक चौका और एक छक्का मार कर स्कोर को यहां तक पहुंचाया, नहीं तो दिल्ली की टीम उससे भी कम स्कोर बना पाती. 

  4. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर आज फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए. वे आठ गेंद पर छह रन बनाकर खेल रहे थे, तभी रन आउट हो गए. ये सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बड़ा झटका था. इससे पहले भी डेविड वार्नर एक मैच में रन आउट हो गए थे, तब टीम हार गई थी.  हालांकि अच्छी बात ये रही कि इस बार केन विलियमसन ने आकर पारी को संभालने की पूरी कोशिश की. 

  5. आज के मैच में केन विलियमसन ने एक बार फिर दिखाया कि वे किस दर्जे के बल्लेबाज हैं. जिस पिच  पर भारत के भी बल्लेबाज स्पिनर्स के सामने संघर्ष कर रहे थे, वहां केन विलियमसन ने शानदार बल्लेबाजी की. मैच में पृथ्वी शॉ के बाद केन विलियमसन ही ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. केन ने 42 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था, इस दौरान उन्होंने चार चौके मारे थे.