logo-image

RR Vs DC: दोनों टीमों की Final Playing XI

आईपीएल सीजन 13 का अगला मैच अब शारजाह में हो रहा है. दिल्ली कैपिटल्स और साल 2008 की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हो रही है.

Updated on: 09 Oct 2020, 07:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. आईपीएल सीजन 13 (IPL) का अगला मैच अब शारजाह में हो रहा है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और साल 2008 की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) की भिड़ंत हो रही है. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक पांच मैच खेले हैं आठ अंक हासिल किए हैं. दिल्ली ने पांच मुकाबले खेले हैं और चार मैच जीते हैं. दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने अपने पांच मैच में सिर्फ दो मैच जीते हैं और दोनों ही जीत उन्हें शारजाह मे जीत दर्ज की है.

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खे, रविचंद्रन अश्विन,. हर्षल पटेल

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, स्टीव स्मिथ, राहुल तेवतिया, एंड्रू टाई , श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी और वरुण एरोन

दिल्ली और राजस्थान के बीच आईपीएल इतिहास में कुल 20 मुकाबले खेले गए हैं. इन 20 मुकाबलों में राजस्थान का पलड़ा भारी दिख रहा है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने 11 मैच जीते हैं जबकि 9 मुकाबलों में दिल्ली जीत पाई है. हालांकि पिछले साल दिल्ली के लिए काफी बढ़िया रहा था क्योंकि दिल्ली ने दोनों  मैच राजस्थान को हराए थे. साल 2008 से अगर दोनों की भिड़ंत की बात करे तो इस साल तीन मैच हुए दो राजस्थान एक दिल्ली ने जीता, साल 2009 में दोनों ने एक एक मैच जीता. साल 2010 में दिल्ली की दोनों मैच जीते जबकि साल 2011 राजस्थान ने अपने नाम किया. साल 2012 में दिल्ली ने दो मैच जीते दूसरी ओर 2013, 2014 और 2015 में राजस्थान ने दो दो मैच अपने नाम किए. साल 2018 में राजस्थान ने एक तो दिल्ली को भी एक जीत नसीब हुई. अब देखना होगा कि इस साल ये आंकाड़ा किस तरफ जाता है.